रांची : झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद सभी राजनीतिक दल अपनी किस्मत आजमाने में जुट गए हैं। ऐसे में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन भी चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, एआईएमआईएम कुल 35 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

बताया जा रहा है कि जमशेदपुर के कोल्हान की 4 सीटों पर एआईएमआईएम अपने प्रत्याशी उतारने की न सिर्फ घोषणा की है, बल्कि सभी चारों सीटों पर जीत का दावा भी किया है। एआईएमआईएम के प्रदेश प्रवक्ता चंदन सिंह ने कहा कि पार्टी लगातार राज्य में संगठन को मजबूत करने में जुटी है।

उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में कुल 35 विधानसभा सीटों पर प्रत्‍याशी उतारे जाएंगे। पार्टी के स्टार प्रचारक के रूप में खुद असदुद्दीन ओवैसी और अकबरुद्दीन ओवैसी चुनावी दौरा करेंगे। चंदन सिंह ने बताया कि कोल्हान के 4 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी।

पार्टी ने आधिकारिक घोषणा भले न की हो लेकिन यह तय माना जा रहा है कि जमशेदपुर पश्चिम से आफताब अहमद सिद्दिकी को उतारा जाएगा। वह हाल ही में भाजपा से एआईएमआईएम में शामिल हुए हैं।

इसे भी पढ़ें :

झारखंड की इन सीटों पर ओवैसी की नजर, बिगड़ सकता है JMM-कांग्रेस गठबंधन का समीकरण

बदले-बदले से दिखाई दिए तेजस्वी यादव, नीतीश सरकार को घेरने का ये है प्लान

हाल ही में संपन्न हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में ओवैसी की पार्टी ने दो सीटों पर जीत दर्ज की। इसके अलावा बिहार में हुए उपचुनाव में भी AIMIM ने किशनगंज सीट पर जीत दर्ज की है. इससे उत्‍साहित ओवैसी की पार्टी ने झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।