नई दिल्ली : कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर साहिब कॉरिडोर जाने की अनुमति मिल गई है। सूत्रों के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू को राजनीतिक मंजूरी मिल गई है जिससे वह 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल हो सकेंगे।

नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर पाकिस्तान जाने की अनुमति मांगी थी। उन्होंने गुरुवार को तीसरी बार विदेश मंत्री एस जयशंकर को खत लिखा और जाने की अनुमति देने की बात कही थी।

सिद्धू ने लिखा था पत्र

सिद्धू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे अपने तीसरे पत्र में कहा कि अगर उन्हें करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए सरकार की ओर से इजाजत नहीं मिलती है तो आम नागरिक की तरह वह भी नहीं जाएंगे, लेकिन अगर इस संबंध में किसी तरह का कोई जवाब नहीं आता है तो वह पाकिस्तान चले जाएंगे।

इसे भी पढ़ें :

करतारपुर कॉरीडोर को लेकर पाक का यू टर्न, कहा- पासपोर्ट के बगैर नहीं होगी एंट्री

करतारपुर कॉरिडोर पर पाक की शर्त, एक दिन में 500 श्रद्धालुओं को प्रवेश मिलेगा

इससे पहले बुधवार को पाकिस्तान उच्चायोग ने नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान जाने के लिए वीजा जारी कर दिया था। सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाना है, और इसके लिए उन्हें भारत सरकार से राजनीतिक मंजूरी चाहिए थी जो अब मिल गई है।