महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव चाहते हैं भाजपा नेता, गठबंधन से हुआ नुकसान

अमित शाह से मुलाकात करते देवेंद्र फडणवीस  - Sakshi Samachar

मुंबई : महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच भाजपा के एक निवर्तमान मंत्री ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी के कुछ नेता चाहते हैं कि राज्य में दोबारा चुनाव हो। राजनीतिक उठापटक के बीच सोमवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी।

भाजपा की गठबंधन सहयोगी शिवसेना मुख्यमंत्री पद को लेकर अड़ी है और इस कारण राज्य में सरकार गठन की दिशा में गतिरोध लगातार बना हुआ है। भाजपा खुद का मुख्यमंत्री चाहती है। महाराष्ट्र के निवर्तमान पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल ने एक टीवी चैनल से कहा कि भाजपा नेताओं ने राज्य में दोबारा चुनाव कराने की अपनी इच्छा धुले में रविवार को एक समीक्षा बैठक में व्यक्त की।

निवर्तमान पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल (फाइल फोटो)

निवर्तमान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी माने जाने वाले रावल ने कहा, ‘‘पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को शिवसेना के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए था, हमें एक बार फिर अवसर दें, हम दोबारा लड़ेंगे और इस बार जीतेंगे।''

रावल ने कहा कि धुले में आयोजित बैठक में अनेक भाजपा नेता, कार्यकर्ता और हालिया विधानसभा चुनाव में लड़ने वाले उम्मीदवार शामिल हुए। मंत्री ने कहा, ‘‘उनमें से कई नाराज हैं क्योंकि शिवसेना से गठबंधन के चलते हम कुछ सीटों पर नहीं लड़ पाए और कुछ क्षेत्रों में मामूली अंतर से हार गए।''

यह भी पढ़ें :

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच अमित शाह से मिले देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र गतिरोध: संजय राउत ने अजित पवार को फोन पर भेजा संदेश, पवार ने कहा- कॉल करूंगा

हालिया चुनाव में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिल पाया। भाजपा को सबसे ज्यादा 105 सीट मिली, जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी शिवसेना 56 सीटों पर विजयी रही। महाराष्ट्र की 13वीं विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को पूरा हो रहा है।

Advertisement
Back to Top