महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच अमित शाह से मिले देवेंद्र फडणवीस 

अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच रस्साकशी जारी है। दोनों ही पार्टियां अपनी मांगों पर अड़ी हुई हैं। दोनों पार्टियों के नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से अलग-अलग मुलाकात की। ऐसी खबरे हैं कि शिवसेना कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

वहीं दूसरी तरफ शिवसेना के नेता सोमवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने वाले हैं।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार गठन की प्रक्रिया 9 नवंबर से पहले ही पूरी होनी क्योंकि मौजूदा सरकार का कार्यकाल 9 नंवबर को पूरा हो रहा है। इस बीच अगर सरकार बनाने की कोशिश परवान न चढ़ी तो राज्य में राष्ट्रपति शासन का आधार तैयार हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें :

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए BJP इस रणनीति पर कर रही काम, बस 2 दिन का इंतेजार

सरकार गठन पर बोली शिवसेना, हम CM बनाने में सक्षम, एनसीपी का मिला साथ

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने वसीम बरेली के शेर का जिक्र करते हुए कहा कि जिंदो हो तो जिंदा नजर आना चाहिए। इससे पहले रविवार को अकोला में सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि गतिरोध जल्द ही खत्म हो जाएगा।

Advertisement
Back to Top