चंडीगढ़ : कांग्रेस की हरियाणा प्रदेश इकाई की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने मंगलवार को कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा की ऐतिहासिक जीत संबंधी एग्जिट पोल अनुमानों को भूल जाइये और उनकी पार्टी राज्य में अगली सरकार बनायेगी।

शैलजा ने कहा, ‘‘मैं पूरे विश्वास के साथ यह कह सकती हूं कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा में अगली सरकार बनाने जा रही है।'' उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से 45 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी।

जब उनसे पूछा गया कि उन्हें इस बारे में इतना विश्वास कैसे है तो शैलजा ने कहा कि उनका आकलन ‘‘फीडबैक पर आधारित है'' जो उन्हें राज्यभर में उम्मीदवारों से मिला है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने राष्ट्रीय मुद्दों पर लोगों का ध्यान मोड़ दिया और बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था, किसानों की समस्याओं और बिगड़ती कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर बात नहीं की। एग्जिट पोल में हरियाणा में भाजपा की ऐतिहासिक जीत का अनुमान लगाये जाने पर उन्होंने कहा कि वह इस तरह के अनुमानों पर भरोसा नहीं करती है।

इसे भी पढ़ें :

Exit poll 2019 : हरियाणा में भाजपा की जोरदार वापसी, कांग्रेस फिर पस्त

विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा बदलाव, कुमारी शैलजा बनीं हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘मुझे सब पता है कि कांग्रेस चुनाव जीतेगी और हरियाणा में सरकार बनायेगी।'' भाजपा के अनुच्छेद 370 को निरस्त किये जाने समेत अन्य राष्ट्रीय मुद्दों को उठाये जाने पर शैलजा ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी को अपने कार्यों और राज्य नेतृत्व पर विश्वास नहीं था।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा में आत्मविश्वास की कमी थी और उसने पार्टी के सभी शीर्ष नेताओं को प्रचार में उतार दिया। इनमें से किसी ने स्थानीय मुद्दों के बारे में बात नहीं की। उन्होंने इस बारे में बात नहीं की कि उन्होंने कितने वादे पूरे किए या उनके शासन के पांच वर्षों के दौरान उन्होंने क्या विकास किया।''