देश फतवों से नहीं संविधान से चलेगा : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में फतवों की राजनीति अब नहीं चलेगी, और देश संविधान से चलेगा।

मुख्यमंत्री लखनऊ कैंट विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार सुरेश तिवारी के समर्थन में मंगलवार को एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, "देश फतवों से नहीं संविधान से चलेगा। भाजपा ने तीन तलाक जैसी कुप्रथा को सदैव के लिए प्रतिबंधित कर देश में राजनीति के मौलानाकरण को पूरी समाप्त कर दिया है।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "कांग्रेस सहित उनके सहयोगी तथाकथित धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक दलों ने हमेशा राष्ट्र की कीमत पर राजनीति की। राजनीति उनके लिए परिवारवाद, जातिवाद के आधार पर लोगों को बांटकर सत्ता हथियाने का साधन थी।"

उन्होंने कहा, "बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के नाम पर राजनीति करने वाले लोग जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मुद्दे पर खुद को अलग करते रहे। प्रधानमंत्री मोदी ने डॉ. आंबेडकर, श्याम प्रसाद मुखर्जी की भावना के अनुरूप जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त कर साफ कर दिया कि एक देश में दो निशान-दो विधान नहीं चलेंगे। अनुच्छेद 370 के कारण धरती का स्वर्ग जम्मू-कश्मीर आतंकवाद के नरक में बदल गया था।"

यह भी पढ़ें :

योगी सरकार का यू-टर्न, अब नहीं जाएगी 25000 होमगार्ड्स की नौकरी

गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका में नजर आए योगी आदित्यनाथ, देखें तस्वीरें

योगी ने कहा, "लखनऊ के लोग 24 अक्टूबर को दीपोत्सव मनाएं। 26 अक्टूबर को अयोध्या में दीपोत्सव होगा और 24 अक्टूबर को मर्यादा पुरुषोत्तम राम के छोटे भाई भगवान लक्ष्मण के नाम पर बसी लक्ष्मणनगरी में भी यह आयोजन कैंट विधानसभा सीट पर भाजपा की होने वाली भारी मतों से जीत के उपलक्ष्य में मनाई जाए।"

-आईएएनएस

Advertisement
Back to Top