हरियाणा चुनाव में सोनाली फोगाट की धूम, खट्टर-हुड्डा पर पड़ीं भारी

भाजपा प्रत्याशी सोनाली फोगाट - Sakshi Samachar

चंडीगढ़ : हरियाणा के चुनावी दंगल में कौन किस पर भारी पड़ रहा यह दिलचस्प हो गया है। परिणाम जो भी हो लेकिन, टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंदर सिंह हुड्डा पर भारी पड़ती दिख रही हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में जिस प्रत्याशी की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वह हैं भाजपा उम्मीदवार सोनाली फोगाट। सीएम खट्टर और पूर्व सीएम हुड्डा से कहीं ज्यादा लोग सोनाली को सर्च कर रहे हैं और उनके बारे में जानना चाहते हैं।

11 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच गूगल ट्रेंड पर गौर किया जाए तो सोनाली इन दोनों दिग्गज नेताओं से काफी आगे हैं। दो अक्टूबर तक मनोहर लाल खट्टर गूगल ट्रेंड में टॉप पर थे, लेकिन जैसे ही सोनाली को भाजपा की तरफ से टिकट मिलने की घोषणा हुई वह टॉप ट्रेडिंग में सबसे ऊपर हो गई। इसके बाद दूसरे नंबर पर हुड्डा हैं और तीसरे नंबर पर खट्टर हैं।

बता दें भाजपा ने आदमपुर सीट पर कांग्रेस के तीन बार विधायक रह चुके कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट को अपना उम्मीदवार बनाया है। फोगाट के टिकटॉक पर लगभग 1.20 लाख फॉलोवर हैं और उन्होंने लगभग 175 वीडियो बनाए हैं जो हरियाणा में खासकर युवा मतदाताओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

हरियाणा में टिकटॉक का उपयोग करने वालों के बीच सोनाली की लोकप्रियता को भांपते हुए भाजपा ने छोटे पर्दे की अभिनेत्री को मौजूदा विधायक बिश्नोई के खिलाफ मैदान में उतारा है। जाट बहुल क्षेत्र के विधायक बिश्नोई तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके दिवंगत भजन लाल के बेटे हैं।

यह भी पढ़ें :

BJP की Tik Tok स्टार सोनाली फोगाट ने रैली में पूछा : क्या नारे न लगाने वाले पाकिस्तानी हैं..?

सोनाली फोगाट का मानना है कि भारत में लगभग 20 करोड़ यूजर्स वाला टिकटॉक बड़े शहरों की अपेक्षा छोटे शहरों या कस्बों में घरेलू महिलाओं, छात्रों और युवाओं के बीच ज्यादा लोकप्रिय है। ये लोग छोटा वीडियो शूट कर उसे व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करने में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं।

सोनाली फोगाट हालांकि दावा करती हैं कि पार्टी ने उन्हें पिछले 12 साल के दौरान कार्यकर्ता के तौर पर उनके कड़े परिश्रम को देखते हुए टिकट दिया है, ना कि टिकटॉक के कारण। लेकिन जब आप उनके 15 सेकेंड के वीडियो देखेंगे और फॉलोवर की बढ़ती संख्या पर गौर करेंगे तो आपको सच्चाई समझ में आ जाएगी।

Advertisement
Back to Top