इन कांग्रेस नेताओं पर होगी विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी, सिद्धू को लगा जोरदार झटका 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ अन्य नेता (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

चंडीगढ़ : कांग्रेस ने हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नवजोत सिंह सिद्धू का नाम न होना रहा। कांग्रेस ने शरद यादव को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है।

जानकारी के अनुसार, आगामी महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। इस सूची में सिद्धू का नाम शामिल नहीं है। इसके पीछे सिद्धू और पार्टी के बीच चल रहे मतभेद को वजह बताई गई है।

नवजोत सिंह सिद्धू लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान कांग्रेस के स्टार प्रचारक थे और उन्होंने देश के हर एक कोने में जाकर पार्टी का प्रचार किया था। हालांकि इसके बाद सिद्धू और पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह के बीच हुए विवाद ने उनकी छवि जरूर खराब की है। पार्टी में अब उनको वह तवज्जू नहीं दी जा रही है।

यह भी पढ़ें :

हरियाणा में बजेगा बिहार का डंका, लालू और शरद के रिश्तेदारों को कांग्रेस ने दिया टिकट

नाराज संजय निरुपम बोले- दिल्ली में बैठे कांग्रेस के लोगों को समझ नहीं, जब्त होगी जमानत

कांग्रेस ने के स्टार प्रचारकों में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम सबसे ऊपर है। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम शामिल है।

इनके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्षा कुमारी शैलजा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर और वरिष्ठ पार्टी नेता आनंद शर्मा का नाम शामिल है।

Advertisement
Back to Top