ह्यूस्टन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रम्प को 2020 में दोबारा अमेरिका का राष्ट्रपति चुनने के लिए लोगों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा ‘अबकी बार, ट्रम्प सरकार'। पीएम मोदी के इस बयान पर अब विवाद शुरू हो गया है। कांग्रेस ने इसकी निंदा की है।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमत्री को याद रखना चाहिए कि वह अमेरिकी चुनाव में स्टार प्रचारक बनकर नहीं गए हैं। ‘अबकी बार, ट्रम्प सरकार' कहना विदेश नीति के खिलाफ है।

आनंद शर्मा ने कहा कि भारत के रिश्ते अमेरिका की दोनों ही पार्टियों के साथ अच्छे रहे हैं। ऐसे में किसी एक पार्टी के लिए इस तरह प्रचार करना विदेश नीति के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम ट्रंप के लिए प्रचार करने जैसा था।

गौरतबल है कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प भी 50,000 भारतीय-अमेरिकियों के जनसमूह वाले ‘हाउडी, मोदी' कार्यक्रम में शामिल हुए थे। कार्यक्रम में मोदी और ट्रम्प मजबूती से एक-दूसरे का हाथ पकड़े हुए ढोल-नगाड़ों की आवाज और दर्शकों के जोश के बीच मंच पर पहुंचे। कई दर्शकों ने ‘‘हाउडी, मोदी'' लिखी टी-शर्ट पहन रखी थी।

यह भी पढ़ें :

पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में तोड़ा प्रोटोकॉल, एयरपोर्ट पर सब रह गए हैरान

पाकिस्तान को मोदी का कड़ा संदेश, कहा- आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का वक्त

क्या कहा मोदी ने

ट्रम्प का स्वागत करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘पहले भी हमारे बीच कुछ मुलाकातें हुई है और हर बार वह गर्मजोशी, मित्रतापूर्वक, ऊर्जावान तरीके से मिलते हैं तथा उन तक आसानी से पहुंच रहती है। मैं नेतृत्व और अमेरिका के लिए उनकी चाहत की भी प्रशंसा करता हूं।''

मोदी ने अपने सफल चुनावी नारे ‘अबकी बार, मोदी सरकार' को नया रूप देते हुए कहा, ‘‘अबकी बार, ट्रम्प सरकार।'' इस पर ट्रम्प मुस्कुराये।