जानिए हिरासत में कैसे दिन काट रहे हैं पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला

पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

श्रीनगर : जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला इस वक्त सार्वजनिक सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत हिरासत में हैं। एक अंग्रेजी अखबार ने सार्वजनिक किया कि कैसे इस वक्त फारूक अब्दुल्ला हिरासत में अपना समय काट रहे हैं।

फारूक अब्दुल्ला आम तरीके से ही दिन की शुरुआत करते हैं। वह हिरासत में अपना समय 5 वक्त की नमाज अदा करने और कुरान पढ़ने के साथ बीता रहे हैं। यह जानकारी उनकी छोटी बहन सुरैय्या अब्दुल्ला ने दी है।

सुरैय्या ने फारूक अब्दुल्ला से जुड़ी बातों का जिक्र करते हुए बताया कि वह हिरासत में रहने के बावजूद काफी सकारात्मक हैं। तबीयत ठीक नहीं होने के बाद भी वह अपनी दिनचर्या अच्छे से निभा रहे हैं। सुरैय्या ने बताया कि उनके भाई फारूक अब्दुल्ला को उम्मीद है कि घाटी में जल्द सब कुछ ठीक हो जाएगा।

यह भी पढ़ें :

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, हिरासत में हैं फारुक अब्दुल्ला

बड़ी इंटरेस्टिंग है फारूख अब्दुल्ला के परिवार की कहानी, CM रहते उमर करते थे ये काम

उन्होंने बताया कि कुरान पढ़ने और पांच वक्त की नमाज अदा करने से उन्हें जुल्म सहने की शक्ति मिल रही है। फारूक अब्दुल्ला मुसा राजा की कश्मीर पर लिखी किताब भी पूरी पढ़ चुके हैं।

गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से ही फारूख अब्दुल्ला के अलावा पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला, महबुबा मुफ्ती समेत कई अन्य नेताओं को घर में नजरबंद कर दिया गया है। फारूख अब्दुल्ला को पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत हिरासत में रखा है। इस एक्ट के तहत बिना सुनवाई के दो साल तक किसी को भी हिरासत में रखा जा सकता है।

Advertisement
Back to Top