मोदी सरकार ने पहली बार संसद बनी नुसरत जहां और प्रज्ञा ठाकुर को दी ये जिम्मेदारी

टीएमसी सांसद नुसरत जहां - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : 17वीं लोकसभा के लिए संसद की स्थायी समितियों का गठन कर दिया गया है। संसद की कुल 24 स्थाई समितियों में से 13 की अध्यक्षता भाजपा को मिली है जबकि 4 की अध्यक्षता कांग्रेस के सांसद करेंगे।

पहली बार संसद पहुंची भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर और टीएमसी सांसद नुसरत जहां को संसद में अहम जिम्मेदारी दी गई है। नुसरत जहां को जल संसाधन मामलों पर बनी संसदीय कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है। इस कमेटी की अध्यक्षता भाजपा सांसद संजय जायसवाल करेंगे।

वहीं भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रेलवे पर बनी कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है। इस कमेटी में फारुक अब्दुल्ला भी रहेंगे। इस कमेटी की अध्यक्षता बीजेपी सांसद राधा मोहन सिंह करेंगे।


इसे भी पढ़ें :

ममता के करीबी अधिकारी पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, CBI पहुंची घर

भाजपा के जयंत सिन्हा को वित्त समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है, जबकि बीजद के पिनाकी मिश्रा और कांग्रेस के दिग्विजय सिंह को भी सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया। इसके अलावा भाजपा पीपी चौधरी को विदेश मामले की समिति के अध्यक्ष के रुप में नियुक्त किया गया। कांग्रेस के पी चिदंबरम और सपा नेता जया बच्चा को सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया।

यह भी पढ़ें :

गिरिराज का विवादित बयान, ममता बनर्जी को बताया ‘पूतना’

ममता बनर्जी की हत्या के लिए 1 करोड़ की सुपारी, सांसद को मिला खत

कांग्रेस के शशि थरूर को इनफोर्मेशन टेक्नोलॉजी की समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया। कांग्रेस के कार्ति चिदंबरम, भाजपा के सनी देओ, और टीएमसी की महुआ मोइत्रा भी सदस्य के रुप में नियुक्त किया गया। भाजपा के सत्यनारायण जटिया को मानव संसाधन विकास समति के अध्यक्ष के रुप में नियुक्त किया गया।

Advertisement
Back to Top