भोपाल : मध्य प्रदेश में भाजपा के 11 सितंबर को प्रदेशव्यापी ‘घंटानाद' आंदोलन के आयोजन को लेकर कांग्रेस हरकत में आ गई है और पार्टी भाजपा को उसी की भाषा में जवाब देने की तैयारी में है।

कांग्रेस प्रदेश में बुधवार से ‘ढोल बजाओ' अभियान चलाएगी और भाजपा के पिछले 15 साल (वर्ष 2003 से 2018 तक) के कार्यकाल की विफलताएं और तत्कालीन सरकार की जन विरोधी नीतियों को ‘डाटा' के जरिये उजागर करेगी।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने मंगलवार को बताया, ‘‘हम भाजपा के पिछले 15 साल के कार्यकाल की विफलताएं और तत्कालीन सरकार की जन विरोधी नीतियों को उजागर करेंगे।'' उन्होंने कहा कि भाजपा को कांग्रेस आईना दिखाने का काम करेगी।

गुप्ता ने बताया, ‘‘भाजपा मध्य प्रदेश की कांग्रेस नीत सरकार पर कुंभकर्णी नींद में सोने का आरोप लगा रही है। लेकिन मध्यप्रदेश में तो कमलनाथ सरकार 24 घंटे जागकर निरंतर विकास कार्य कर रही है। उसके कार्यों से तो प्रदेश में विपक्ष में बैठी भाजपा जरूर गहरी नींद में सो चुकी है क्योंकि जो काम भाजपा अपनी 15 वर्ष की सरकार में नहीं कर पाई, वह काम कांग्रेस की नौ महीने की सरकार ने कर दिखाया है।''

यह भी पढ़ें :

मुरली मनोहर जोशी के बयान से बढ़ी भाजपा की मुसीबत, प्रधानमंत्री के लिए कही यह बात

मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर राहुल गांधी ने इस अंदाज में दी बधाई, आप भी नहीं रोक पाएंगे हंसी

उन्होंने कहा कि इन नौ महीनों में हमने 100 सकारात्मक काम किये हैं। गुप्ता ने बताया, ‘‘अपने इस ‘ढोल बजाओ' अभियान में हम सड़कों पर असलियत में ढोल नहीं पीटेंगे और भाजपा की तरह तमाशा नहीं करेंगे। इसके बजाय हम पिछले 15 साल की भाजपा नीत तत्कालीन सरकार के कार्यकाल की विफलताएं और जन विरोधी नीतियों को ‘डाटा' के जरिये उजागर करेंगे।''