क्या अब केंद्र की राजनीति की तरफ रूख करेंगे नीतीश कुमार !

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

पटना : बिहार में विधानसभा चुनाव की आहट अब साफ सुनाई पड़ने लगी है। तभी तो सत्ताधारी पार्टी जेडीयू के सहयोगी भाजपा भी सीएम पद पर अपनी ख्वाहिश जाहिर करने लगी है। भाजपा नेता का कहना है कि अब नीतीश कुमार को केंद्र की तरफ रूख करना चाहिए। बिहार में किसी और को मुख्यमंत्री के तौर पर आगे करना चाहिए।

बिहार के भाजपा एमएलसी संजय पासवान ने अपने बयान में सोमवार को कहा कि राज्य में अब नीतीश मॉडल नहीं नरेंद्र मोदी के चेहरे पर वोट मिलेंगे। इसलिए नीतीश कुमार को अब केंद्र की राजनीति करनी चाहिए, जबकि राज्य में किसी और को मौका देना चाहिए।

संजय पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार पिछले 15 साल से मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने राज्य में बहुत ही अच्छा काम किया है, लेकिन उन्हें अब दूसरी लाइन के नेताओं के लिए सीएम पद छोड़ देना चाहिए और केंद्र सरकार में जाकर काम करना चाहिए।

यह भी पढ़ें :

नीतीश कुमार इस JDU नेता को बना सकते हैं अपनी जगह सीएम उम्मीदवार !

इस विधायक का चौंकाने वाला दावा, “कांग्रेस-RJD नेताओं के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे नीतीश”

इशारो ही इशारों में संजय पासवना ने अपनी इच्छा भी जाहिर कर दी। उन्होंने कहा कि राज्य में अब डिप्टी सीएम को मौका मिलना चाहिए। नीतीश कुमार जब जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बना सकते हैं, तो भाजपा को वह मौका देने से पीछे क्यों हट रहे हैं।

भाजपा एमएलसी संजय पासवान के इस बयान पर जेडीयू ने पलटवार किया है। जेडीयू नेता का कहना है कि नीतीश कुमार ही एनडीए के मुख्यमंत्री पद का चेहरा हैं। उन्हें केंद्र में जाने की कोई जरूरत नहीं है। भाजपा अपनी नसीहत अपने पास रखे।

Advertisement
Back to Top