नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़कर पार्टी की सभी जिला—महानगर कार्यकारिणी इसके अध्यक्षों सहित भंग कर दी है। इनमें राज्य , जिला , युवा प्रकोष्ठ और अन्य इकाइयां शामिल हैं। इस बात की जानकारी राजेन्द्र चौधरी ने दी है।

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि समस्त विधानसभा क्षेत्रों की समितियों को अध्यक्षों सहित तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सपा के चारों युवा संगठनों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी भी इसके राष्ट्रीय अध्यक्षों सहित भंग कर दी गई है । इसके अतिरिक्त अखिलेश यादव ने सभी युवा संगठनों के प्रदेश अध्यक्षों सहित उनकी कार्यकारिणी भी तत्काल प्रभाव से भंग कर दी है ।

चौधरी ने बताया कि अखिलेश यादव द्वारा समाजवादी पार्टी के अन्य सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्षों सहित उनकी कार्यकारिणी, और उनकी जिला तथा महानगर कार्यकारिणी भी अध्यक्षों सहित भंग कर दी गई है। पार्टी के एक नेता ने बताया कि नयी कार्यकारिणियों का गठन जल्द किया जाएगा । लोकसभा चुनावों में सपा का प्रदर्शन खराब रहा था। पार्टी के नये फैसले को जनता के बीच खोये हुए विश्वास को पुन: हासिल करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है ।

इसे भी पढ़ें

अब समाजवादी पार्टी के दो और सांसद कर रहे हैं भाजपा में जाने की तैयारी, यह है प्लान

चौधरी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार लोगों से मिलकर उनकी प्रतिक्रिया हासिल कर रहे हैं। सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर संगठन को नये जोश के साथ पुन: खड़ा किया जाएगा।