लखनऊ : उन्नाव दुष्कर्म मामले के आरोपी और भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को लेकर एक नया बवाल शुरू हो गया है। स्वतंत्रा दिवस पर उन्नाव नगर पंचायत के चेयरमैन अनुज कुमार दीक्षित की ओर से लोगों को बधाई देते हुए जारी एक विज्ञापन में कुलदीप सिंह सेंगर की फोटो थी। उनके साथ प्रधानमंत्री मोदी की भी फोटो प्रकाशित हुई थी। अखबार में प्रकाशित यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

उन्नाव नगर पंचायत के चेयरमैन ने समाचार पत्रों में एक विज्ञापन दिया था। एक अखबार में जहां सेंगर की फोटो विज्ञापन में सबसे ऊपर है, वहीं एक अन्य अखबार में उसकी फोटो नीचे है, लेकिन ऊपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगी हुई है और उसमें रक्षाबंधन और जन्माष्टमी की सभी को शुभकामनाएं दी गई हैं।

फोटो पर हुए विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए दीक्षित ने कहा, "कुलदीप सेंगर अभी भी हमारे क्षेत्र से विधायक हैं। हम उनकी फोटो कहीं भी लगा सकते हैं। इसीलिए यह फोटो लगाई गई है।"

अनुज दीक्षित की तरफ से अखबारों में दिए इस विज्ञापन में सेंगर की फोटो के नीचे प्रधानमंत्री मोदी की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत अभियान का भी जिक्र है। सेंगर की फोटो के साथ उनकी पत्नी की भी तस्वीर प्रकाशित की गई है।

इसे भी पढें

कुलदीप सेंगर को झटका, पीड़िता के पिता की हत्या मामले में कोर्ट ने बनाया आरोपी

अलग-अलग विज्ञापनों में दीक्षित ने भाजपा के अलग-अलग नेताओं को सेंगर के साथ शामिल किया है। एक विज्ञापन में सेंगर और उनकी पत्नी के साथ सिर्फ दीक्षित हैं। वहीं दूसरी तस्वीर में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई नेताओं की फोटो हैं।

उन्नाव दुष्कर्म कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर इस समय जेल में बंद है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मामले की सुनवाई अब दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में हो रही है। पिछले महीने जब पीड़िता रायबरेली में अपने चाचा से मिलकर वापस उन्नाव जा रही थी तभी उसकी कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी, जिसमें उसकी मौसी और चाची की मौत हो गई थी, जबकि पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे। फिलहाल पीड़िता और वकील का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है।