सेलम : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम पर तीखा हमला करते हुए कहा कि वह केवल धरती पर ‘बोझ' हैं। चिदंबरम पिछले कुछ दिनों में अपने बयानों की वजह से आलोचना का शिकार हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री उनकी पार्टी की चिदंबरम की ओर से की गई आलोचना का जवाब दे रहे थे, जिसमें पूर्व गृह मंत्री ने कथित तौर पर कहा था कि केंद्र सरकार अगर जम्मू-कश्मीर की तरह तमिलनाडु को भी केंद्र शासित प्रदेश बनाने का फैसला करती, तो सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ऐसे किसी कदम का विरोध नहीं करती।

पलानीस्वामी ने कहा कि लंबे समय तक केंद्रीय मंत्री रहने के बावजूद चिदंबरम ने कावेरी जल विवाद सहित राज्य की समस्याओं को सुलझाने के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने सवाल किया कहा, ‘‘वह कौन सी योजनाएं तमिलनाडु के लिए लेकर आए? वह कितने लंबे समय तक केंद्रीय मंत्री रहे? लेकिन देश को क्या फायदा हुआ... (चिदंरबम) केवल धरती पर बोझ हैं।''

यह भी पढ़ें :

पीएम मोदी की 370 पर नेताओं को सलाह, अभी सीना मत ठोकिए, लंबी है आगे की लड़ाई

BJP के निशाने पर चिदंबरम, बोली- कश्मीर पर उनकी टिप्पणी बहुत गैर जिम्मेदाराना और भडकाऊ

गौरतलब है कि चिदंबरम ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने संबंधी केंद्र के कदम की आलोचना करते हुए रविवार को कहा था कि यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि यह मुस्लिम बहुल राज्य है। यदि जम्मू कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता, तो भाजपा उसका विशेष दर्जा नहीं छीनती।