BJP के निशाने पर चिदंबरम, बोली- कश्मीर पर उनकी टिप्पणी बहुत गैर जिम्मेदाराना और भडकाऊ 

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (फाइल फोटो ) - Sakshi Samachar

चेन्नई : पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने अनुच्छेद 370 की टिप्पणी को भाजपा ने सोमवार को बहुत ‘गैर जिम्मेदाराना ओर भड़काऊ' करार दिया। चिदंबरम ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने संबंधी केंद्र के कदम की आलोचना करते हुए रविवार को कहा था कि यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि यह मुस्लिम बहुल राज्य है।

यदि जम्मू कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता, तो भाजपा उसका विशेष दर्जा नहीं छीनती। कानून मंत्री एवं भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने चिदंबरम पर बहुत गैर जिम्मेदाराना और भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया है। वहीं, भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी और शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे को साम्प्रदायिक रंग दे रही है।

अनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले के बचाव करते हुए केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि सरकार ने दशकों पहले कांग्रेस द्वारा की गई एक बहुत बड़ी गलती ठीक की है। नकवी ने कहा, ‘‘उन्होंने (चिदंबरम ने) जो कुछ कहा वह मुद्दे को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश है, जबकि यह फैसला राष्ट्रीय हित में है।''

यह भी पढ़ें :

पीएम मोदी की 370 पर नेताओं को सलाह, अभी सीना मत ठोकिए, लंबी है आगे की लड़ाई

15 अगस्त को लाल किले पर आतंकी हमले का अलर्ट, वर्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं आतंकवादी

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह कांग्रेस की ‘संकुचित मानसिकता' है कि वह इस मुद्दे को हिंदू-मुस्लिम नजरिये से देख रही है। प्रसाद ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि क्या यह सच नहीं है कि घाटी में दशकों से चली आ रही हिंसा में 42,000 से अधिक लोग मारे गये हैं, जिनमें ज्यादातर मुस्लिम थे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के सौरा क्षेत्र में लगभग 10 हजार लोगों ने विरोध किया जो एक सच है, पुलिस ने कार्रवाई की जो एक सच है और इस विरोध के दौरान हुई गोलीबारी एक सच्चाई है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कदम की निंदा करने के लिए यहां एक जनसभा हुई थी।

Advertisement
Back to Top