धारा 370 पर राहुल गांधी ने आखिरकार तोड़ी चुप्‍पी, जानिए क्‍या कहा

राहुल गांधी - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया आई है। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के इस फैसले को गलत बताया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार ने जो फैसला लिया है, वह संविधान का उल्लंघन है। और इस फैसले से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

राहुल गांधी ने लिखा, 'राष्ट्रीय अखंडता को बनाए रखने के लिए जम्मू-कश्मीर के एकतरफा टुकड़े नहीं किए जा सकते। इसके लिए संविधान को ताक पर रख कर चुने हुए प्रतिनिधियों को जेल में नहीं डाला जा सकता। देश लोगों से बनता है न कि जमीन और जमीन से। कार्यकारी शक्तियों का दुरुपयोग हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा साबित हो सकता है।'


इसे भी पढ़ें :

लोकसभा में शाह ने कहा- कश्मीर और पीओके के लिए जान भी दे देंगे

Article 370 ही नहीं ये अनुच्छेद भी देता है विशेष दर्जा, खासकर पूर्वोत्तर राज्यों को

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार के फैसले का पुरजोर विरोध किया है और राज्यसभा में इस प्रस्ताव के खिलाफ वोट किया है।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा और फिर मंगलवार को लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल को पेश किया। सोमवार को जब राज्यसभा में ये बिल आया तो कांग्रेस ने इसका विरोध किया। कांग्रेस की ओर से राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने लोकतंत्र के इतिहास का काला दिन बताया था।

Advertisement
Back to Top