चुनाव से पहले महाराष्ट्र में बदला राजनीतिक समीकरण, कांग्रेस के संपर्क में कई भाजपा विधायक 

पीएम मोदी से चर्चा करते मुख्यमंत्री फडणवीस (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

चंद्रपुर : कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में अपने विधायकों की बगावत से भले ही सत्ता से बाहर हो गई है, लेकिन मध्य प्रदेश और अब महाराष्ट्र में पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। एक कांग्रेस नेता ने दावा किया है कि महाराष्ट्र में कई असंतुष्ट भाजपा नेता हैं जो कांग्रेस में शामिल होने को तैयार हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वादेत्तिवार ने दावा किया कि सत्तारूढ़ भाजपा के कुछ असंतुष्ट वरिष्ठ नेता कांग्रेस के संपर्क में हैं। उनके लिए हमारे दरवाजे खुले हुए हैं।

वादेत्तिवार ने महाराष्ट्र के चंद्रपुर में गुरुवार को मीडिया से कहा, "भाजपा ने विपक्ष के वरिष्ठ नेताओं पर डोरे डालना शुरू कर दिया है, लेकिन भाजपा और शिवसेना के कई नेता खुश नहीं हैं।" उन्होंने कहा, "भाजपा ने एक बार राकांपा को "अलीबाबा और चालीस चोरों" की पार्टी कहा था, लेकिन अब वही भाजपा राकांपा के वरिष्ठ नेताओं का पार्टी में स्वागत कर रही है।"

यह भी पढ़ें :

MP में बीजेपी का कांग्रेस पर आरोप, विधायकों को खरीद रही है कमलनाथ सरकार

मध्य प्रदेश सरकार ने बढ़ाई भाजपा के दोनों बागी विधायकों की सुरक्षा, खतरे का अंदेशा

उन्होंने कहा, "भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का एक असंतुष्ट वर्ग मौके की तलाश में और कांग्रेस के संपर्क में है। ऐसे नेताओं के लिये कांग्रेस के द्वार हमेशा खुले रहेंगे।"

मध्य प्रदेश में लग चुका है भाजपा को झटका

कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश में सरकार गिराने का दावा करने वाले भाजपा नेताओं को उस वक्त बड़ा झटका लगा था, जब विधानसभा में भाजपा के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी। इसके अलावा कांग्रेस ने दावा किया था कि भाजपा के करीब छह विधायक हमारे संपर्क में हैं।

Advertisement
Back to Top