आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा की सदस्यता रद्द

कपिल मिश्रा ने आप के खिलाफ बगावती रूख अख्तियार कर लिया था। - Sakshi Samachar

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने बागी आप विधायक कपिल मिश्रा को दल-बदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित कर दिया है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मिश्रा को संविधान की 10वीं अनुसूची के तहत अयोग्य घोषित किया गया है, जिसे दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने बागी आप विधायक कपिल मिश्रा को दल-बदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित कर दिया है।

सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मिश्रा को संविधान की 10वीं अनुसूची के तहत अयोग्य घोषित किया गया है, जिसे आम तौर पर ‘दल-बदल विरोधी कानून' के नाम से जाना जाता है।

इसे भी पढ़ें

केजरीवाल के खिलाफ फिर कपिल मिश्रा ने खोला मोर्चा, कोर्ट जाने की दी धमकी

मोदी जी के लिए सौ बार विधायक की कुर्सी कुर्बान : कपिल मिश्रा

विधानसभा सदस्यता रद्द किए जाने पर कपिल मिश्रा ने कहा कि मोदी जी के लिए अभियान चलाने पर मैं एक क्या सौ बार विधायक की कुर्सी कुर्बान कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि एक तरफ देशभक्त और एक तरफ टुकड़े टुकड़े गैंग है। मैं सारी दिल्ली के साथ खड़ा था। अभी "सातों सीटें मोदी को" अभियान चलाया और विधानसभा चुनाव में "साठ सीटें मोदी को" अभियान चलाऊंगा। कपिल ने कहा कि जिस प्रकार से इस पूरे मामले की सुनवाई की गई, आधी सुनवाई के बीच में फैसला सुनाया गया व मुझे कोई भी गवाह व तथ्य रखने की अनुमति नहीं दी गई, एक तरह से कानून व विधानसभा का मजाक उड़ाया गया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार कानून व प्रक्रियाओं की धज्जियां उड़ाई गईं, ऐसा लोकतंत्र के इतिहास में पहली बार हुआ है। कोर्ट में ये आदेश एक दिन भी नहीं टिक पाएगा। इस अलोकतांत्रिक, गैरकानूनी और विधानसभा व जनता का अपमान करने वाले कानून के खिलाफ कोर्ट जाऊंगा।

उन्होंने बताया कि करावल नगर से विधायक को अयोग्य घोषित करने के संबंध में विधानसभा अध्यक्ष ने एक आदेश जारी किया है। आम तौर पर ‘दल-बदल विरोधी कानून' के नाम से जाना जाता है। उन्होंने बताया कि करावल नगर से विधायक को अयोग्य घोषित करने के संबंध में विधानसभा अध्यक्ष ने एक आदेश जारी किया है।

Advertisement
Back to Top