नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने विवादित टिप्पणी करने के मामले में आज लोकसभा में रमा देवी से माफी मांगी है। भाजपा सांसद रमा देवी के खिलाफ उन्होंने अमर्यादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ था।

आजम खान ने लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर सांसद रमा देवी से माफी मांगी। इस दौरान बीच-बीच में अखिलेश यादव के बोलने पर रमा देवी ने नाराजगी भी जताई। उन्होंने अखिलेश यादव को चेतावनी देते हुए कहा कि आप बीच में मत बोलिए।

बता दें कि लोकसभा में तीन तलाक पर रोक लगाने के प्रावधान वाले विधेयक पर चर्चा के दौरान बीते गुरुवार को उस समय विवाद की स्थिति बन गयी जब पीठासीन सभापति रमा देवी को लेकर समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की एक टिप्पणी पर भाजपा सदस्यों ने जोरदार विरोध जताया और उनसे माफी की मांग की थी।

यह भी पढ़ें :

जानिए जयाप्रदा ने आजम खान को क्यों कहा ‘रोडसाइड रोमियो’

स्पीकर की चेयर पर थीं रमा देवी, आजम खान ने जैसे ही बोला और फिर हो गया बवाल

आजम खान जब ‘मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019' पर सदन में हो रही चर्चा में भाग ले रहे थे तो पीठासीन सभापति रमा देवी ने उनसे आसन की ओर देखकर बोलने को कहा। इस पर आजम खान ने कुछ ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी की जिस पर भाजपा के सदस्यों ने जोरदार विरोध किया था।

पीठासीन सभापति रमा देवी भी कहते सुनी गयीं कि यह बोलना ठीक नहीं है और इसे रिकॉर्ड से हटाया जाना चाहिए। उन्होंने इसके लिए आजम खान से माफी मांगने को भी कहा। हालांकि आजम खान ने उन्हें संबोधित करते हुए कहा ‘‘आप मेरी प्यारी बहन हैं।''