नई दिल्ली : राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस नेतृत्व को लेकर अनिश्चय की स्थिति में इस पद पर प्रियंका गांधी वाड्रा के समर्थन में पार्टी के वरिष्ठ नेता नटवर सिंह भी उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार को अपना फैसला बदलना पड़ेगा।

उन्होंने एक बातचीत में कहा कि गांधी परिवार से किसी बाहर के नेता को अध्यक्ष बनाने पर पार्टी टूट जाएगी। पूर्व विदेश मंत्री ने सोनभद्र में गोलीबारी के पीड़ितों से मिलने गईं प्रियंका की तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रियंका पार्टी अध्यक्ष की भूमिका अदा करने में सक्षम हैं।

इसे भी पढ़ें :

सोनभद्र से मिर्जापुर आए पीड़ित परिजन, प्रियंका गांधी से मिलकर फूट-फूट कर रोए...

प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखी चिट्ठी- यूपी में कम रखी जाए मेरी सुरक्षा

उन्होंने कहा कि आप खुद देख सकते हैं कि उत्तर प्रदेश के एक गांव में उन्होंने जो किया वह गजब है। वह वहां पर रुकीं और अपना मकसद पूरा किया। नटवर ने सुझाव दिया कि गांधी परिवार के बाहर के किसी व्यक्ति को अध्यक्ष बनाने के राहुल गांधी के फैसले को पलटा जाना चाहिए।

गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री भी प्रियंका को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की वकालत कर चुके हैं। शास्त्री ने कहा था कि प्रियंका के अलावा कोई अन्य ‘100 फीसदी स्वीकार नहीं होगा।’

पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि 134 साल पुरानी पार्टी करीब दो महीने से अध्यक्ष विहीन है। मुझे नहीं लगता कि गांधी परिवार के अलावा किसी अन्य को इस पद पर चुना जाना चाहिए।