बेंगलुरू : कर्नाटक में सियासी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने गुरुवार को विश्वासमत पेश किया, लेकिन विश्वासमत पर वोटिंग नहीं हुई। काफी हंगामे के बाद स्पीकर रमेश कुमार ने कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी।

इसके विरोध में बीजेपी के सभी विधायक रातभर सदन में धरने में बैठ गए हैं। बीजेपी विधायक रातभर सदन में ही सो रहे हैं। कई विधायकों ने अपना बिस्तर भी सदन में बिछा लिया है। बताया जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट पर बीजेपी नेता और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा अड़े हुए हैं। इस पर बीजेपी विधायक सदन में ही सो रहे हैं।

गुरुवार को विश्वासमत पर चर्चा के दौरान कांग्रेस और जेडीएस ने बीजेपी पर अपने एक विधायक श्रीमंत पाटिल को अगवा करके मुंबई ले जाने का आरोप लगाया।

इसे भी पढ़ें :

कर्नाटक विधानसभा में कुमारस्वामी बोले- भाजपा को इतनी जल्दबाजी क्यों ?

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले कांग्रेस के बागी विधायक रोशन बेग से पूछताछ

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कई तस्वीरें दिखाकर स्पीकर से मांग की कि उनके विधायकों को सुरक्षा दी जाए क्योंकि विधायकों को अगवा किया जा रहा है। शिवकुमार ने फ्लाइट की डिटेल भी साझा करते हुए कहा कि पाटिल के साथ फ्लाइट में बीजेपी नेता लक्ष्मण सवदी भी थे। सत्ताधारी गठबंधन के 16 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद राज्य में सरकार के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं।