नई दिल्लीप्रियंका गांधी को पार्टी की तरफ बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। पहले वह पूर्वी उत्तर प्रदेश पूर्वी यूपी का कार्यभार सौंपा गया था। हालांकि, कांग्रेस को उत्तर प्रदेश समेत पूरे भारत में करारी हार मिली थी। लेकिन अब ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफा देने के बाद प्रियंका गांधी को पूरे उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है।

प्रियंका गांधी को प्रभारी बनाए जाने के बाद उत्तर प्रदेश के कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता काफी खुश हैं। पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रदेश में एक प्रभारी होने से पार्टी को किसी भी तरह के फैसले लेने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा और इससे कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।

इसे भी पढ़ें

प्रियंका गांधी यूपी में होंगी कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा ! सिंधिया ने दिया जवाब

वही राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी ने नए अध्यक्ष की तलाश शुरू कर दी है और नया अध्यक्ष तय होने के बाद प्रदेश स्तर पर भी कांग्रेस में बदलाव की संभावना जताई जा रही है। बता दें ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफा देने के बाद पूरे उत्तर प्रदेश की कमान प्रियंका गांधी को ही सौंप दी गई है। ऐसे में अब पूरे उत्तर प्रदेश में बतौर प्रभारी प्रियंका गांधी संगठन को मजबूत में नई जान फूंकने की कोशिश करेंगी।