नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा के बाद नए अध्यक्ष की तलाश की जा रही है। लेकिन इस बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर पर पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनकी क्षमता के मुताबिक राष्ट्रीय नेतृत्व देने की अपील की जा रही है। सिंधिया को राहुल गांधी के बदले पार्टी का चेहरा के तौर पर देखा जा रहा है।

भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के बाहर ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने की मांग को लेकर पोस्टर लगाए गए हैं। पीसीसी मुख्यालय पर लगे एक बैनर में बाकायदा सिंधिया की तस्वीर है और राहुल गांधी भी इस पोस्टर में दिखाई दे रहे हैं। इस पोस्टर में जो अपील की गई है वह राहुल गांधी की जगह सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी देने की तरफ इशारा करती है।

इसे भी पढ़ें :

जानिए अभी तक प्रियंका गांधी ने क्यों नहीं दिया है इस्तीफा..!

कांग्रेस में नहीं खत्म हो रहा इस्तीफों का दौर, दिग्गज नेता सिंधिया और मिलिंद देवड़ा ने छोड़ा पद

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभार सौंपा गया था, जहां पार्टी को बुरी तरह हार का मुंह देखना पड़ा था। खुद सिंधिया भी मध्य प्रदेश की गुना सीट से चुनाव हार गए।

हालांकि हार की जिम्मेदारी लेते हुए सिंधिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। लेकिन युवा नेताओं को लगता है कि यह पार्टी पर नियंत्रण स्थापित करने का अच्छा मौका है।