पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यहां शनिवार को हुई बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। पार्टी ने स्पष्ट कर दिया कि अगला विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव में राजद को मिली हार पर मंथन किया गया तथा पार्टी की मजबूती पर चर्चा की गई। बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई।

पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने बैठक में कहा, "अगले विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव ही पार्टी के नेता होंगे। उनके ही नेतृत्व में पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी और तेजस्वी ही पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।"

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने भी इस घोषणा का समर्थन किया और कहा कि पार्टी तेजस्वी यादव के ही नेतृत्व में 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश में शायद ही कोई नेता है, जिसने तेजस्वी जितनी 235 से ज्यादा चुनावी सभाएं की हो। उन्होंने कहा कि तेजस्वी की सामाजिक और राजनीतिक स्वीकार्यता है।

इसे भी पढ़ेंं

तेजस्वी ने की इस्तीफे की पेशकश, RJD ने किया खारिज

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, मीसा भारती सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता पहुंचे।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को राजद के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में तेजस्वी यादव के नहीं पहुंचने पर पार्टी के नेता असहज थे।