नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कहा कि जनता ने हमें हर कसौटी पर मापकर 2019 में फिर से जनादेश दिया है। जनता ने सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाए को चुना है। मोदी ने कहा कि जिसका कोई नहीं उसके लिए सरकार सबकुछ है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने कहा नए भारत की बात की, देश की प्राथमिकताओं का खाका खींचा। चुनाव में प्रचंड बहुमत पाना गर्व की बात है, लेकिन मैं जीत, हार से ऊपर सोचता हूं। जनता के लिए जीना ही हमारा समर्पण है।

पीए मोदी ने कहा कि कठिनाइयों के बाद भी हमने विकास का रास्ता नहीं छोड़ा। हमारी नीति पर जनता ने मुहर लगाई। जनता ने सोच समझकर मौका दिया है। हमारी सरकार गरीबों के लिए समर्पित है। 70 साल की बीमारी का इलाज पांच सालों में कठिन था। मुश्किलों के बावजूद हमने दिशा नहीं छोड़ी।

यह भी पढ़ें :

पढ़िए मोदी सरकार के इस बजट में आपके लिए क्या होगा खास !

लोकसभा में विपक्ष की मांग, ‘अभिनंदन की मूंछ को राष्ट्रीय मूंछ घोषित करे सरकार’

मोदी ने कहा कि हमें सुरक्षित, मजबूत और समावेशी राष्ट्र के सपने को साकार करने के लिए साथ मिलकर चलना होगा। देश ने 2019 का जनादेश पूरी तरह कसौटी पर कसने, हर तराजू पर तौलने के बाद और पूरी जांच-परख के बाद दिया, जनता ने ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय' की नीति का अनुमोदन किया।