नई दिल्ली : 17वीं लोकसभा के पहले सत्र में पक्ष-विपक्ष के बीच तीखी बहस जारी है। एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के बीच कई बार ऐसे भी मौके आए, जब पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा। ऐसी ही एक बात लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर कही, जिससे सभी मुस्कुराने लगे।

दरअसल, लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बहस के दौरान अधीर रंजन चौधरी बोलने के लिए खड़े हुए। लोकसभा चुनावों में भाजपा द्वारा अभिनंदन के नाम का इस्‍तेमाल किए जाने पर टिप्‍पणी करते हुए चौधरी ने कहा कि अभिनंदन की मूंछो को केंद्र सरकार को राष्‍ट्रीय मूंछ घोषित कर देना चाहिए।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन को सम्मानित किया जाना चाहिए। साथ ही उनकी मूंछ को राष्ट्रीय मूंछ घोषित कर देना चाहिए।

कौन हैं विंग कमांडर अभिनंदन

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की। उसके बाद पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी। जिसका जवाब भारतीय वायु सेना ने दिया था।

यह भी पढ़ें :

Video : पाकिस्तानी TV का घटिया ऐड, वर्ल्ड कप  से जोड़कर अभिनंदन का उड़ाया मजाक

एंकर बोला- PM मोदी ने किया IAF हीरो अभिनंदन का जिक्र, यूजर्स ने पूछा कौन है आशा और अकांक्षा

इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग लड़ाकू विमान से पाक विमानों को खदड़े रहे थे तभी मिग पाकिस्तान के इलाके में गिर गया। लेकिन वह पैराशूट के जरिए सुरक्षित बचने में कामयाब हो गए। इस दौरान वह पाक अधिकृत कश्मीर में जा पहुंचे, जहां से उन्हें पाकिस्तानी सेना ने अपने कब्जे में ले लिया था।

अभिनंदन से तमाम तरह के सवाल जवाब के बाद उन्हें दूसरे दिन ही पाकिस्तानी सेना ने सकुशल वाघा बॉर्डर के जरिए वापस भारत को सौंप दिया। उस वक्त से ही अभिनंदन की मूंछ खासा चर्चा में है।