कांग्रेस नेता ने PM मोदी पर विवादित बयान के बाद मांगी माफी, कहा- ‘मेरी हिंदी अच्छी नहीं’

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी करने के बाद माफी मांगी है। अधीर रंजन चौधरी ने सफाई देते हुए कहा कि ऐसा गलतफहमी में हुआ।

उन्होंने कहा कि उन्होंने पीएम के लिए 'नाली' शब्द का प्रयोग नहीं किया था। यदि पीएम मोदी इससे नाराज हैं तो मैं माफी मांगता हूं। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पीएम को चोट पहुंचाने की मेरी कोई मंशा नहीं थी।

यदि मेरे बयान से पीएम को चोट पहुंचा है तो मैं व्यक्तिगत रूप से उनसे माफी मांगता हूं। मेरी हिन्दी अच्छी है, नाली कहने का मेरा मतलब वाटर चैनल से था।

आपको बता दें कि लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने विवेकानंद और पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना के संदर्भ में कहा था कि 'कहां मां गंगा और कहां गंदी नाली'। अधीर रंजन के इस बयान पर बीजेपी के सांसद भड़क गए और सदन में खूब हंगामा किया।

संबंधित खबर -

कांग्रेस नेता बोले- आप सोनिया-राहुल को चोर बताकर सत्ता में आए, फिर वे संसद में कैसे बैठे हैं?

फिर बाद में अधीर रंजन चौधरी ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि बीजेपी के एक सांसद ने स्वामी विवेकानंद की तुलना प्रधानमंत्री से कर दी, क्योंकि दोनों के नाम में नरेंद्र है। इससे बंगाल के लोगों को ठेस पहुंची।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उस दौरान लोकसभा में मैंने कहा कि यदि आप मुझे उकसाएंगे तो मैं कहूंगा कि आप मां गंगा की तुलना गंदी नाली से कर रहे हैं।

दरअसल केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने लोकसभा में इससे पहले स्वामी विवेकानंद और नरेंद्र मोदी की तुलना की थी। इस पर कांग्रेस सदस्यों ने आपत्ति दर्ज की थी। इस बात पर पलटवार करते हुए प्रताप चंद्र सारंगी ने कहा कि कांग्रेस के लोग भी कभी इंदिरा इज इंडिया कहा करते थे, साथ ही अटल बिहारी वाजपेयी ने भी इंदिरा गांधी की तारीफ भी की थी। तो अब कांग्रेस को नरेंद्र मोदी से क्या परेशानी है। इसके जवाब में सदन में अपनी बात रखने आए अधीर रंजन चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी की।

Advertisement
Back to Top