कोलकाता : बंगाली फिल्मों की मशहूर ऐक्ट्रेस और पश्चिम बंगाल के बसीरहाट लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां (29) शादी के बंधन में बंध गई हैं। तृणमूल कांग्रेस की इस सांसद ने अभी सदन में आकर शपथ ग्रहण नहीं की है क्योंकि नुसरत इस दौरान हल्दी-चंदन लगाकर अपनी शादी की तैयारियों में व्यस्‍त रहीं।

अभिनेत्री से नेता बनीं नुसरत जहां ने कोलकाता के व्यवसायी निखिल जैन से शादी की है। उन्होंने गुरुवार को अपने पति के साथ अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की। बुधवार को उन्होंने पूरे हिन्दू रीति रिवाज से शादी रचाई।

सांसद ने ट्विटर पर तस्वीर के कैप्शन में लिखा, "निखिल जैन के साथ खुशियों से भरी जिंदगी की शुरुआत।"

नुसरत तस्वीर में लाल रंग के जोड़े में काफी प्यारी लग रही हैं, वहीं निखिल सफेद रंग की पोशाक में नजर आए। निखिल की टेक्सटाइल चेन के साथ काम करने के दौरान 29 वर्षीय अभिनेत्री की मुलाकात उनसे हुई थी।

परिवार और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में तुर्की के बोडरम शहर में शादी संपन्न हुई । नुसरत ने 15 जून को बोडरम के लिए उड़ान भरी थी और उनके साथ जाधवपुर की टीएमसी सांसद और करीबी दोस्त मिमी चक्रवर्ती भी थीं। शादी सिक्स्थ सेंस कपालंकाय होटल में हुई।

अभिनेत्री नुसरत जहां
अभिनेत्री नुसरत जहां

आपको बता दें कि शपथ ग्रहण के दौरान टीएमसी के सांसदों का शपथ ग्रहण सबसे ज्यादा चर्चा में रहा क्योंकि टीएमसी के सांसदों के शपथ ग्रहण के दौरान जमकर जय श्रीराम के नारे लगाए गए। नई सरकार के पहला संसदीय सत्र बीते 17 जून को शुरू हुआ था। इसमें शुरुआती दो दिनों में नये सांसदों को पद की शपथ दिलाई गई।

इसे भी पढ़ें:

सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म

नुसरत जहां मूल रूप से एक अभिनेत्री हैं। उनके चुनाव में उतरते ही सबसे खूबसूरत उम्मीदवार बताया जाने लगा था। नुसरत जहान और मिमी चक्रवर्ती हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में अपनी-अपनी सीटों से भारी अंतर से जीत दर्ज की है।

हल्दी के दौरान पति के साथ नुसरत
हल्दी के दौरान पति के साथ नुसरत

नुसरत तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से चुनावी मैदान में उतरी थीं। नुसरत ने बीजेपी के कैंडिडेट सायंतन बसु को साढ़े तीन लाख से ज्यादा वोटों से हराया था। नुसरत को कुल 7,82,078 वोट मिले थे। ये वोट कुल वोटिंग पर्सेंटेज के 56 फीसदी थे। बीजेपी के प्रत्याशी सायंतन बसु को 4,31,709 वोट मिले थे।

वहीं मिमि चक्रवर्ती ने भाजपा प्रत्याशी अनुपम हाजरा और दिग्गज माकपा नेता बिकाश रंजन भट्टाचार्य को हराकर 2.9 लाख से अधिक मतों से जीत हासिल की।