नई दिल्ली : 17वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत हो चुकी है। दो दिनों से नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्य सांसद पद की शपथ ले रहे हैं। मंगलवार को सदन में ऐसा वाकया हुआ, जिसे देखकर हर कोई हैरत में पड़ गया। असदुद्दीन ओवैसी ने जैसे ही शपथ ली, पूरा सदन जयश्री राम के नारों से गूंज उठा। उसके बाद ओवैसी ने भी जवाब दिया।

ऑल इंडिया मजलिस-इ-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को सांसद सदस्य के तौर पर शपथ ली। ओवैसी का नाम शपथ लेने के लिए पुकारे जाने के बाद सत्तापक्ष के कई सदस्यों ने ‘भारत माता की जय' और ‘जयश्रीराम' के नारे लगाए।

शपथ लेने के बाद ओवैसी ने ‘जय भीम, जय मीम और 'अल्लाह हो अकबर' का नारा लगाया। सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन शुरुआत में उन सदस्यों ने भी शपथ ली जो सोमवार को किन्हीं कारणों से अनुपस्थित रहने की वजह से शपथ नहीं ले पाए थे।

शपथ के दौरान हुई नारेबाजी पर ओवैसी ने कहा कि यह अच्छी बात है कम से कम मुझे देखकर उन्हें राम की याद तो आई। उम्मीद है भाजपा वालों को संविधान और मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत भी याद रहेगी।

यह भी पढ़ें :

लोकसभा में शपथ लेने के बाद राहुल गांधी कर गए बड़ी गलती

संसद में लगे ‘जय श्री राम’ के नारे, अमरावती के इस सांसद ने कही ये बात

इन नेताओं ने भी ली शपथ

नवगठित लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव, भाजपा के ओम बिड़ला, कांग्रेस के शशि थरूर, शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल, द्रमुक के टी आर बालू और अभिनेता सनी देओल सहित कई नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली। शपथ लेने वालों में प्रमुख नाम ओम बिरला का है, जो लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव में राजग के उम्मीदवार बनाए गए हैं।