नई दिल्ली : कांग्रेस नेता एवं पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ विवाद की खबर किसी से छुपी नहीं है। ऐसे में सिद्धू को अब दूसरी पार्टियों से शामिल होने के ऑफर मिल रहे हैं। फिलहाल सिद्धू की तरफ से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है।

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक और पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया है। एक टीवी चैनल से खास बातचीत में चीमा ने कहा कि सिद्धू को आप में उचित सम्मान मिलेगा। वह ईमानदार नेता हैं और आम आदमी पार्टी के दरवाजे ऐसे नेताओं के लिए हमेशा खुले रहते हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)
नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

सिद्धू-अमरिंदर विवाद

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का विभाग बदल दिया था, मगर उन्होंने अभी तक कार्यभार ग्रहण नहीं किया है। मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के बाद 6 जून को हुई कैबिनेट की पहली ही बैठक में सिद्धू सहित कई मंत्रियों के विभाग बदल दिए थे। लोकसभा चुनाव में एक तरफ जहां सिद्धू अमरिंदर सिंह को निशाना बना रहे थे। वहीं दूसरी तरफ अमरिंदर ने भी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के लिए सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया था।

यह भी पढ़ें :

अमरिंदर सिंह से विवाद के बीच राहुल से मिले सिद्धू, गुपचुप सौंपी चिट्ठी

सिद्धू ने कहा, ‘झूठ नहीं बोलती मेरी पत्नी’, सीएम अमरिंदर को लिया लपेटे में

नाराज सिद्धू ने कहा था कि मुझे हल्के में नहीं लिया जा सकता। मैंने अपने जीवन में 40 साल तक अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है, चाहे वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हो या ज्योफ्री बॉयकाट के साथ विश्वस्तरीय कमेंट्री हो, टीवी कार्यक्रम हो या 1300 प्रेरक वार्ताओं का मामला हो।''

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। इससे पहले भी कई बार उनके आप में जाने की खबर सामने आ चुकी है।