तिरुपति : प्रजा धन्यवाद सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कड़ी मेहनत व लगन से कार्य कर चुनाव में जीत हासिल की है। उनकी इस जीत के लिए उन्होंने अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के विकास में केंद्र सदैव सहयोग करेगी। आंध्र प्रदेश के लोगों के हित में कारगर कदम उठाये जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता आशावादी हैं। कार्यकर्ता केवल चुनाव तक ही सीमित नहीं है, बल्कि जनता की भावनाओं से जुड़े हुये हैं। जनसामान्य के जीवन में बदलाव के लिये कार्यकर्ता सदैव तैयार है। चुनाव में भाजपा जीत हासिल करती है या नहीं, यह मुख्य उद्देश्य नहीं है, बल्कि जनता को जनार्दन मानकर कर अखंड कार्य करना है।

उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम केवल चुनाव तक ही सीमित होते हैं। लोगों की विभिन्न समस्याओं का समाधान करना चाहिए। भाजपा को सरकार भी बनाना है और देश को विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाना भी है। बीते पांच वर्ष के दौरान भाजपा ने विकास कार्यों की आधारशिला रखी है और इसी कार्य को आगे बढ़ायेगी। जनहित ही हमारा लक्ष्य है। जनसंपर्क, जनसेवा और जनहित को लेकर आगे बढ़ने का भाजपा ने संकल्प लिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र के माध्यम से कार्य कर रही है। समाजसेवा के अलग-अलग माध्यम है। इन माध्यमों से चुनाव जीतना और सत्तारूढ़ होना, एक माध्यम है। उन्होंने कहा कि चुनाव संपन्न हुये और परिणाम भी घोषित हुये हैं। कई पार्टियां इस चुनाव से अभी बाहर नहीं निकली है। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश में विकास एवं कल्याण की अनंत संभावनाएं हैं। अनेक क्षेत्र में आंध्र एक नये आंध्र की दिशा में आगे बढ़ सकता है। हम नया भारत का निर्माण कर सकेंगे। सबका साथ सबका विकास इस चरितार्थ को पूरा करने की दिशा में भाजपा आगे कदम बढ़ा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलंबो से रेनीगुंटा हवाई अड्डे पर पहुंचे। हवाई अड्डे पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने प्रधानमंत्री का स्वागत एवं सम्मान किया। साथ ही भाजपा के केंद्रीय गृहराज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत एवं सम्मान किया। तत्पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग से तिरुपति तिरुमला के लिए रवाना हुये। यहां पर उन्होंने भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन किये।

रेनीगुंटा हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत एवं सम्मान करते आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी व अन्य। 
रेनीगुंटा हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत एवं सम्मान करते आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी व अन्य। 

तिरुपति में भाजपा के नेताओँ ने प्रजा धन्यवाद सभा आयोजित की गई। अवसर पर किशन रेड्डी ने प्रजा धन्यवाद सभा के दौरान कहा कि आगामी दिनों में आंध्र प्रदेश की समस्याओं का समाधान करने पर जोर दिया जाएगा। सभा में भाजपा नेताओं ने कहा कि आंध्र प्रदेश के विकास में भाजपा राज्य सरकार को हरसंभव सहयोग देगी। भाजपा देश के साथ हर एक राज्य का विकास चाहती है।

तिरुपति में आयोजित भाजपा की प्रजा धन्यवाद सभा में केंद्रीय गृहमंत्री जी किशन रेड्डी
तिरुपति में आयोजित भाजपा की प्रजा धन्यवाद सभा में केंद्रीय गृहमंत्री जी किशन रेड्डी

भाजपा के एमएलसी सोमु वीर्राजू ने चंद्रबाबू पर आरोप लगाया कि परियोजना के निर्माण कार्यों में टीडीपी ने बड़े पैमाने पर धांधलियां बरती है। टीडीपी के सांसद सीएम रमेश ने आप्को के कपड़ो की खरीदी में करोड़ों रुपयों का भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने राज्य में सिंचाई व पेयजल परियोजनाओं के लिए सहयोग दिया था लेकिन चंद्रबाबू ने राजधानी के नाम पर लोगों को गुमराह किया है।

भाजपा के एमएलसी सोमु वीर्राजू
भाजपा के एमएलसी सोमु वीर्राजू

कयास लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के संदर्भ में चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री के दौरे के चलते टीटीडी के ईओ अनिल कुमार सिंघाल और जेईओ श्रीनिवास राजू ने सभी प्रकार की व्यवस्था करने के अधिकारियों को आदेश दिये हैं। ज्ञात हो कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्तूबर 2015 और 3 जनवरी 2017 को भगवान बालाजी के दर्शन किये थे। प्रधानमंत्री का इस बार यह तिरुमला का तीसरा दौरा रहा।

प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री के दौरे के चलते पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। लगभग तीन हजार पुलिसकर्मियों की बंदोबस्ती की गई है। इनमें तीन एसपी, सात अतिरिक्त एसपी, 33 डीएसपी, 77 सीआई, 146 एसआई और 1899 पुलिसकर्मी शामिल है। इसके अलावा आर्म्ड फोर्स के 200 कर्मी, स्पेशल 300 पुलिसस 50 ग्रेहौंड्स और अन्य सुरक्षा कर्मियों ने तिरुमला घाट रोड से रेणिगुंटा मार्ग तक गहन जांच पड़ताल की है।

इसे भी पढ़ें :

PM मोदी का तिरुमला दौरा आज, राज्यपाल और CM जगन करेंगे भव्य स्वागत, सुरक्षा कड़ी

किशन रेड्डी ने किये भगवान बालाजी के दर्शन, लाल चंदन तस्करों पर कार्रवाई की दी चेतावनी

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 4 बजे श्रीलंका एयरपोर्ट से उड़ान भरी और शाम 5.30 बजे रेणिगुंटा एयरपोर्ट पहुंचें।