नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने वाली कांग्रेस ने शुक्रवार को कर्नाटक में शहरी स्थानीय निकायों के चुनावों में अपनी सफलता पर खुशी जताते हुए कहा कि कुछ दिनों के भीतर ही जनता ने एक बार फिर से उसमें विश्वास जताया।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने निकाय चुनाव के नतीजे शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘कर्नाटक में 19 और 23 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था। इसके एक महीने के बाद 29 मई को शहरी स्थानीय निकाय का चुनाव हुआ। लोकसभा चुनाव में केंद्रीय चुनाव आयोग के तहत आने वाली ईवीएम का उपयोग किया। शहरी निकाय के चुनाव में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकार के तहत आने वाली ईवीएम का उपयोग हुआ।''

उन्होंने कहा, ‘‘हम खुश हैं कि लोगों ने अपनी सोच बदली और कांग्रेस को चुना।'' कर्नाटक के शहरी स्थानीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस पार्टी का अच्छा प्रदर्शन रहा है। कांग्रेस ने 509 वार्डों में जीत हासिल की है तो वहीं, जद(एस) ने 174 और भाजपा ने 366 वार्डों में जीत दर्ज की है।

इसे भी पढ़ें :

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर खतरा, BJP नेताओं से मिल रहे कांग्रेसी

कांग्रेस के नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों की पहली बैठक आज, हो सकता है ये बड़ा फैसला

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कर्नाटक की कुल 28 में से 25 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी। वहीं, सत्ताधारी कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन को महज एक-एक सीट से ही संतोष करना पड़ा था जबकि एक सीट निर्दलीय के खाते में गई थी।