अहमदाबाद : लोकसभा में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रविवार को अपने गृह प्रदेश गुजरात पहुंंचे जहां भाषण देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, 'मैं गुजरात की की मिट्टी सिर चढाने आया हूं और आपके इस प्यार के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।'

पीएम मोदी ने सूरत में हुए आग हादसे पर बोलते हुए कहा कि,'' कल के बाद से मैं दुविधा में था कि कार्यक्रम में भाग लूं या नहीं। एक तरफ यह 'कर्तव्य' था और दूसरी तरफ यह 'करुणा' थी। जिन परिवारों ने अपने बच्चों को खोया, उनका भविष्य खो दिया। मैं प्रार्थना करता हूं कि भगवान उन बच्चों के परिवारों को शक्ति प्रदान करें।''

जहां गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनका स्वागत किया। गुजरात एक बार फिर पार्टी को सभी 26 संसदीय सीटें सौंपी हैं। दोनों नेता शाम छह बजे यहां सरदार पटेल हवाईअड्डा पहुंचे और वहां हवाईअड्डे पर स्थिति सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

रात 8 बजे पीएम मोदी अपनी मां से मिलकर उनका आशीर्वाद लेंगे। 2014 में भी जीत के बाद मोदी मां से मिलने गुजरात गए थ। पीएम मोदी रात को राजभवन में ठहरेंगे और कल वाराणसी का दौरा करेंगे।

आपको बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को राष्ट्रपति भवन में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। उनके बाद मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी ।

राष्ट्रपति भवन ने रविवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री एवं मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायेंगे ।