खुद की जान खतरे में डाल इस ‘हीरो’ ने बचाई बच्चों की जान, लोग ऐसे कर रहे सैल्यूट

कीतन अपने जान की परवाह किए बिना ही कई बच्चों की जान बचाई। - Sakshi Samachar

नई दिल्ली। शुक्रवार को गुजरात के सूरत शहर में एक चार मंजिला इमारत में आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि यहां करीब 20 से अधिक बच्चों की जान चली गई। कुछ बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें शहर के अलग - अलग हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। इस बीच हादसे के दौरान एक ऐसा शख्स ने कई बच्चों की जान बचाई है।इस शख्स का नाम है केतन जोरवाडिया है। केतन के इस काम की लोग सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ कर रहे हैं।


क्या है पूरा मामला

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग इतनी भयानक थी जिससे बच्चे घबराकर चौथी मंजिल से कूदने लगे। क्योंकि पूरी बिल्डिंग में धुएं के गुबार की वजह से निकलने का रास्ता ही नहीं मिल रहा था। तीन बच्चे तो कूदने की कोशिश के दौरान ही अपनी जान गवां बैठे।


जिस बिल्डिंग में आग लगी ठीक उसी के पीछे रहने वाले केतन हादसे के दौरान अपने घर जा रहे थे। जब उन्होंने बच्चों को कूदते देखा तो उनसे नहीं रहा गया और बिल्डिंग पर चढ़ गए। बिल्डिंग पर चढ़ने के बाद की कीतन को कोई ऐसी जगह नहीं मिल रही थी कि वे कहीं खड़े हो सके। लेकिन बावजूद इसके वे एक किनारे खड़े होकर उन्होंने कई बच्चों की जान बचाई जो उपरी मंजिल से कूद रहे थे।

इसे भी पढ़ें

सूरत हादसे में मरने वाले बच्चों की संख्या हो गई 23, सीएम ने तलब की रिपोर्ट


सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर कई यूजर्स कीतन द्वारा खुद की जान को खतरे में डालकर दूसरों की जान बचाने के नेक काम की प्रशंसा कर रहे है।

एक यूजर ने ट्विट कर कहा कि "आपने शौर्य को फिर से परिभाषित किया!" "मेरी ओर से सलाम,"

एक दूसरे यूजर ने ट्विट में लिखा कि आप के इस नि: स्वार्थ के लिए आप को धन्याद

Advertisement
Back to Top