नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 में बंपर जीत के बाद पीएम मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे।पीएम नरेंद्र मोदी मंच पर कार्यकर्ताओं को विजय भाषण दे रहे हैं। इस दौरान उत्साहित कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। पीएम ने कहा, “मैं भारत के 130 करोड़ नागरिकों का सिर झुकाकर स्वागत करता हूं।”

उन्होंने कहा कि आज मेघराजा भी हमारे साथ विजय उत्सव में शरीक हैं। आज हम देख रहे हैं कि देश के कोटी कोटी नागरिकों ने इस फकीर की झोली को भर दिया।' साथ ही उन्होंने कहा कि आजादी के बाद इतने चुनाव होने के बाद सबसे ज्यादा मतदान इस चुनाव में हुआ। वो भी 40-42 डिग्री तापामान के बीच हुआ।यह अपने आपमें भारत के मतदाताओं की जागरुकता, लोकतंत्र के प्रति प्रतिबद्धता दिखाता है।पूरे विश्व को भारत की लोकतांत्रिक शक्ति को पहचानना होगा।

इससे पहले अमित शाह ने कहा, 'आज देश के अंदर आजादी के बाद सबसे ऐतिहासिक विजय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा को प्राप्त हुई है। ये हम सबके लिए गौरव की बात है। मैं देश की जनता का धन्यवाद करता हूं। आजादी के 70 साल बाद सार्थक कदम उठाए, उसका आशीर्वाद मिला है।

उन्होंने कहा कि 17 राज्यों में 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिला है। मोदी जी के नेतृत्व ने भाजपा को जिताया है। कांग्रेस पार्टी को करारी हार का मुंह देखना पड़ा है। करोड़ों कार्यकर्ताओं ने इतने लंबे चुनाव अभियान में जो परिश्रम की पराकाष्ठा की वो हमारी जीत का आधार बनी।'

उन्होंने हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। उनके साथ अमित शाह भी मौजूद है। अब से कुछ ही देर में वह कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

इससे पहले बीजेपी के संरक्षक लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि चुनावों में इस अभूतपूर्व जीत के लिए नरेंद्रभाई मोदी को हार्दिक बधाई। बीजेपी अध्यक्ष के रूप में अमितभाई शाह और पार्टी के सभी समर्पित कार्यकर्ताओं ने यह सुनिश्चित करने के लिए भरसक प्रयास किए कि बीजेपी का संदेश हर मतदाता तक पहुंचे।