पिता को याद कर भावुक हुए राहुल गांधी, प्रियंका ने शेयर की कविता

राजीव गांधी को पुष्पांजलि अर्पित करते राहुल गांधी - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें याद करते हुए मंगलवार को कहा कि वह अपने पिता की कमी हमेशा महसूस करते हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''मेरे पिता एक नेक, दयालु एवं स्नेह करने वाले व्यक्ति थे। उन्होंने मुझे सभी लोगों से प्रेम करने और सभी को सम्मान देने की शिक्षा दी। उन्होंने मुझे सिखाया कि कभी घृणा नहीं करना।'' उन्होंने कहा, ''मैं उनकी कमी बहुत महसूस करता हूं। उनकी पुण्यतिथि पर मैं अपने पिता को स्नेह और कृतज्ञता से याद करता हूं।''


राहुल गांधी की बहन एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हरिवंश राय बच्चन की कविता ''अग्निपथ..." का एक अंश और अपने पिता की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया, ''आप हमेशा मेरे हीरो रहेंगे।''


यह भी पढ़ें :

राहुल गांधी में पहली बार नजर आई पिता राजीव की ‘झलक’, इस तस्वीर ने मचाई धूम

पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि : पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, प्रियंका ने बताया ‘हीरो’

गौरतलब है कि 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरूंबुदूर में एक विस्फोट में राजीव गांधी की मौत हो गयी थी। आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि है।

आज से ठीक 28 साल पहले हमारे देश ने स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे दुर्भाग्यपूर्ण दिनों में से एक देखा था। 21 मई, 1991 दुखद दिन था जब हमने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को खो दिया था। वह एक ऐसे नेता थे जिन्होंने 21वीं सदी में भारत की यात्रा को एक नई दिशा दी।

Advertisement
Back to Top