नई दिल्ली: सभी प्रमुख चैनलों की ओर से प्रसारित एक्जिट पोल में भाजपा नीत राजग को बहुमत मिलने का अनुमान लगाए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे अफवाहों एवं एक्जिट पोल पर ध्यान ना दें, और स्ट्रांग रूम तथा मतगणना केंद्रों पर डंटे रहें। कार्यकर्ताओं को जारी ऑडियो सन्देश में प्रियंका ने कहा, ''आपलोग, अफ़वाहों और एक्जिट पोल से हिम्मत मत हारिये। यह अफवाहें आपका हौसला तोड़ने के लिये फैलाई जा रही है। इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बन जाती है। स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए।''

उन्होंने कहा, ''हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत का फल मिलेगा।'' गौरतलब है कि 19 मई को आये तकरीबन सभी प्रमुख एक्जिट पोल में राजग को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है।

लोकसभा चुनाव के लिए आए एक्जिट पोल में भाजपा नेतृत्व वाले राजग को भारी जीत का अनुमान जाहिर किए जाने के एक दिन बाद राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस के कार्यालय में सोमवार को सन्नाटा पसरा रहा।

यह भी पढ़ें:

प्रियंका गांधी का खुलासा, बताया क्यों नहीं लड़ा मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव

पार्टी कार्यालय में कई वरिष्ठ नेता मीडिया से बातचीत के लिए नदारत थे। पूरे दिन एक भी संवाददाता सम्मेलन नहीं हुआ। पूरे दिन अधिकांश मीडियाकर्मी एक्जिट पोल पर टिप्पणी के लिए वरिष्ठ पार्टी नेताओं का इंतजार करते रहे।

कांग्रेस के एक नेता ने नाम न जाहिर करने के अनुरोध पर आईएएनएस से कहा, "एक्जिट पोल के परिणाम सही नहीं हैं। वे अतीत की तरह किसी भी दिशा में जा सकते हैं।"

यह पूछे जाने पर कि वे मतगणना के दिन के लिए क्या तैयारी कर रहे हैं? नेता ने कहा, "23 मई को मतगणना के दिन बाइट्स और बहस के लिए मीडिया कक्ष तैयार किए जा रहे हैं।"

हालांकि पार्टी पूर्व प्रधानामंत्री दिवंगत राजीव गांधी की मंगलवार को पुण्यतिथि मनाने की तैयारी कर रही है। अधिकांश एक्जिट पोल में भाजपा नेतृत्व वाले राजग की लोकसभा चुनाव में भारी जीत दिखाई गई है।