चंडीगढ़ : लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के बीच पंजाब में कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं के बीच मची खींचतान सार्वजनिक हो गई है। नवजोत सिंह सिद्धू के आरोपों के बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा देने की बात तक कह डाली।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर राज्य में कांग्रेस चुनाव हार जाती है तो वह मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मंत्रियों और विधायकों को कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर जिम्मेदारी दी गई है। अगर पार्टी का प्रदर्शन लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में अच्छा नहीं रहता तो वह सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे।

गौरतलब है कि पंजाब में अमृतसर सीट को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच विवाद चल रहा है। सिद्धू की पत्नी ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पंजाब मामलों की प्रभारी आशा कुमारी के इशारे पर उन्हें अमृतसर से टिकट नहीं दिया गया। इस बारे में पूछे जाने पर सिद्धू ने कहा, "मेरी पत्नी के पास इतनी शक्ति और नैतिक अधिकार है कि वह कभी झूठ नहीं बोलेगी।"

यह भी पढ़ें :

सिद्धू ने कहा, ‘झूठ नहीं बोलती मेरी पत्नी’, सीएम अमरिंदर को लिया लपेटे में

कमल हासन की सभा में हंगामा,  पहले चप्पल अब मंच पर फेंके गए अंडे और पत्थर

अमृतसर पूर्व से भाजपा की पूर्व विधायक एवं सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने 14 मई को मुख्यमंत्री पर उन्हें चंडीगढ़ या अमृतसर से लोकसभा टिकट नहीं देने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि सिद्धू अपने गृहप्रदेश में प्रचार नहीं करेंगे क्योंकि मुख्यमंत्री ने उन्हें ऐसा करने से मना किया है।

इन आरोपों को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें अमृतसर या बठिंडा सीट से कांग्रेस की टिकट की पेशकश की गई, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया था। साथ ही टिकट बंटवारे में कोई भी भूमिका से उन्होंने इनकार किया।