अंबेडकरनगर : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने रविवार को इशारों ही इशारों में कहा कि अगर उन्हें प्रधानमंत्री बनने का अवसर मिलेगा तो वह अंबेडकरनगर से चुनाव लड़ सकती हैं।

मायावती ने उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद यदि जरूरत पड़ी तो वह अंबेडकरनगर सीट से चुनाव लड़ेंगी। हालांकि, उन्होंने प्रधानमंत्री बनने का खुलकर जिक्र नहीं किया, लेकिन उन्होंने कहा कि "अगर सब ठीक रहा तो मुझे यहां से चुनाव लड़ना पड़ेगा। क्योंकि दिल्ली की राजनीति का रास्ता अंबेडकरनगर से होकर जाता है।"

रैली को संबोधित करतीं मायावती (फाइल फोटो)
रैली को संबोधित करतीं मायावती (फाइल फोटो)

मायावती सभास्थल पर लगाए गए अपने उस कटआउट को देखकर बहुत खुश थीं, जिसमें वह संसद भवन के बाहर खड़ी हैं और उसपर प्रधानमंत्री लिखा हुआ था। बसपा प्रत्याशी रितेश पांडेय के समर्थन में वोट मांगने पहुंचीं मायावती ने आगे कहा, "इस चुनाव में नमो-नमो वालों की छुट्टी होने वाली है और जय भीम वाले आने वाले हैं।"

यह भी पढ़ें :

सट्टा बाजार का दावा : चुनाव बाद अखिलेश को छोड़ NDA में शामिल होंगी मायावती

निरहुआ ने बीच चुनाव दिया बड़ा बयान, इस शर्त पर करूंगा अखिलेश यादव का समर्थन

गौरतलब है कि चुनाव से पहले मायावती ने ऐलान किया था कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने हालांकि यह भी कहा था कि चुनाव बाद नतीजों व परिस्थितियों को देखते हुए यदि जरूरत पड़ी तो उप्र में अपने किसी भी उम्मीदवार की सीट से वह चुनाव लड़ेंगी।