कटिहार : केंद्रीय चुनाव आयोग ने कटिहार के चुनाव अधिकारी से पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर रिपोर्ट मांगी है। चुनाव आयोग ने सिद्धू के भाषण की CD सौंपने को कहा है। नवजोत सिंह सिद्धू बिहार के कटिहार में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

इससे पहले पंजाब के नवजोत सिंह सिद्धू की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में हराने के लिए मुसलमानों से एकजुट होकर वोट करने की अपील को लेकर मंगलवार को विवाद हो गया।

विपक्षी महागठबंधन में शामिल कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर के पक्ष में मुस्लिम बहुल कटिहार में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने मोदी पर निशाना साधते हुए मुसलमानों से कहा ''ये बांट रहे हैं आपको।

'' कटिहार के पड़ोसी किशनगंज लोकसभा सीट, जहां से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने अपना उम्मीदवार उतारा है, की ओर इशारा करते हुए सिद्धू ने कहा ''मुस्लिम भाइयों ये यहां पर ओवैसी साहेब जैसे लोगों को लाकर आप लोगों के वोट बांटकर जीतना चाहते हैं।'' सिद्धू ने मुसलमानों से कहा, ''यहां माइनॉरटी मजॉरटी में है। अगर तुम लोगों ने एकजुट होकर वोट डाला तो सब पलट जाएगा। मोदी सलट जाएगा।

इसे भी पढ़ें :

वाराणसी से मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए प्रियंका गांधी तैयार- रॉबर्ट वाड्रा

छक्का लग जाएगा।'' भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने कहा, “हम नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा की गई टिप्पणी की कड़ी निंदा करते हैं। उनकी टिप्पणियां कांग्रेस की अल्पसंख्यक तुष्टिकरण की नीति और पार्टी की एक आसन्न हार की चिंता का परिणाम हैं”।

देवेश ने कहा “एक तरफ, मोदी के नेतृत्व में हमारी पार्टी सबका साथ, सबका विकास के आदर्श के साथ काम कर रही है और दूसरी तरफ कांग्रेस के पास विभाजनकारी राजनीति के अलावा कुछ भी नहीं है। हम कांग्रेस नेता द्वारा इस निंदनीय कृत्य की निंदा करते हैं। उन्होंने कहा “हम चुनाव आयोग से भी आग्रह करेंगे कि वह उनके बयानों के खिलाफ संज्ञान लें और उचित कार्रवाई करे।