जम्मू : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि साल 2014 के मुकाबले इस बार देश में बीजेपी के फेवर में ज्यादा लहर है। रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि लोगों ने पहले चरण में हुए मतदान से मजबूत लोकतंत्र को साबित कर दिया है। 2014 से ज्यादा लहर 2019 में है। उन्होंने कहा कि भाजपा को इस बार कांग्रेस से तिगुनी सीट मिलेगी।

प्रधानमंत्री ने जलियांवाला बाग हत्याकांड के पीड़ितों को सम्मान देने के लिए शनिवार को उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के आयोजन को रोकने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि अमरिंदर सिंह आयोजन में नहीं गए जानते हैं क्यों? क्योंकि वो कांग्रेस परिवार की भक्ति में व्यस्त थे। मोदी ने कहा कि वे नामदार राहुल गांधी के साथ जलियावाला बाग गए, लेकिन उन्हें उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम में आना सही नहीं लगा।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के अलग पीएम की बात से लोगों को डराने की कोशिश कर रहा है। पीएम मोदी जोर देते हुए कहा कि नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन से कश्मीर के लिए एक अलग प्रधानमंत्री की मांग वाले अपने कथित बयान पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा। उमर अब्दुल्ला ने बाद में कहा कि प्रधानमंत्री और सद्र-ए-रियासत के बारे में मांग कोई नई बात नहीं है।

इसे भी पढ़ें

प्रियंका गांधी वाराणसी से मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार, यह समीकरण दिलाएगा जीत !

पीएम ने कहा कि लोग अब्दुल्ला और मुफ्ती फैमिली को जम्मू कश्मीर के विकास के लिए सत्ता से दूर रखना चाहते है। इस परिवार ने तीन पीढ़ियों को बर्बाद किया है। मोदी ने कहा जम्मू और कश्मीर के उज्ज्वल भविष्य को उनके जाने के बाद ही सुनिश्चित किया जा सकता है। वे अपने पूरे कबीले को मैदान में ला सकते हैं, मोदी को जितना चाहें उतना गाली दे सकते हैं, लेकिन वे इस राष्ट्र को विभाजित करने में सक्षम नहीं होंगे।