कांग्रेस ने राजस्थान में स्टार प्रचारकों की लिस्ट की जारी, प्रियंका और राहुल के साथ होंगे ये 40 नेता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका - Sakshi Samachar

जयपुर : कांग्रेस ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने वाले अपने स्टार प्रचारक की सूची मंगलवार को जारी की। इस सूची में पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, शत्रुघ्न सिन्हा व घनश्याम तिवाड़ी का भी नाम है।

उल्लेखनीय है कि सिन्हा व तिवाड़ी हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं। पार्टी महासचिव मोतीलाल वोरा ने ये नाम निर्वाचन आयोग को भेजे हैं, जो राज्य में 29 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए पार्टी के लिए प्रचार करेंगे।

उल्लेखनीय है कि राज्य में चुनाव दो चरण में 29 अप्रैल व छह मई को होना है। इस सूची में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ साथ राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ साथ रामेश्वर डूडी, रघु शर्मा, अश्क अली टाक, धीरज गुर्जर, मास्टर भंवर लाल मेघवाल, हरीश चौधरी रमेश मीणा, गिरिजा व्यास, बीडी कल्ला व महेंद्रजीत सिंह का भी नाम है।

सूची में चौंकाने वाला नाम घनश्याम तिवाड़ी का है। भाजपा से अलग होकर भारत वाहिनी पार्टी बनाने वाले राजस्थान के कद्दावर नेता तिवाड़ी हाल ही में जयपुर में राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए थे। पार्टी ने उनका नाम स्टार प्रचारकों की सूची में रखा है।

इसे भी पढ़ें :

राहुल गांधी आज करेंगे अमेठी से नामांकन, बहन प्रियंका के साथ करेंगे रोडशो

जानिए राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने पर किस तरह की होगी देश में क्रांति.. !

इसके अलावा पार्टी के स्टार प्रचारकों में प्रियंका गांधी वाड्रा, नवजोत सिंह सिद्धू, हार्दिक पटेल व शत्रुघ्न सिन्हा भी हैं। ये लोग राज्य में चुनाव प्रचार के लिए आ सकते हैं। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राजस्थान में पहले चरण के चुनाव के लिये नामांकन दाखिल करने का मंगलवार को आखिरी दिन था।

10 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी तथा 12 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इन 13 लोकसभा सीटों में टोंक-सवाईमाधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां हैं।

Advertisement
Back to Top