लखनऊः लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच हुए गठबंधन के तहत 25 साल बाद पहली बार दोनों दलों की संयुक्त जनसभा रविवार को होने जा रही है। यह जनसभा सहारनपुर के देवबंद में जामिया तिब्बिया मेडिकल कॉलेज के पास आयोजित की गई है।

सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा, "देवबंद की रैली में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा मुखिया मायावती और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) प्रमुख अजीत सिंह मौजूद रहेंगे। आने वाले समय में ऐसी कई रैलियां आयोजित होंगी जिसमें तीनों पार्टियों के नेता एक मंच पर होंगे।"

इसे भी पढ़ेंः

Elections 2019: राज ठाकरे का PM मोदी पर तीखा हमला, कहा- दुनिया उन्हें ‘फेंकू’ मानती है

बसपा ने बयान जारी करते हुए कहा, "मायावती आज (रविवार) लखनऊ स्थित अमौसी हवाई अड्डा से निजी विमान से सहारनपुर स्थित सरसावां हवाई अड्डा जाएंगी। वहां से वह हेलीकॉप्टर से जामिया देवबंद स्थित तिब्बिया मेडिकल कालेज के पास जनसभा स्थल पहुंचेंगी और सभा को संबोधित करेंगी।"

11 अप्रैल को होगी वोटिंग

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की 8 संसदीय सीटों पर 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. इनमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर की सीटें शामिल हैं। सूबे की ये सभी 8 लोकसभा सीटें पश्चिम उत्तर प्रदेश की हैं।