बोकाखाट : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी सरकार प्रत्येक के बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रही जबकि उन्होंने अपने एक उद्योगपति दोस्त को 30 हजार करोड़ रुपये दे दिए।

असम के बोकाखाट इलाके में बुधवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "मोदी जी 2014 में यहां आए थे और सभी को उनके बैंक खातों में 15 लाख रुपये देने का वादा किया था। हालांकि पिछले पांच वर्षो में एक भी पैसा नहीं जमा कराया गया। यह एक झूठ है। मैं इस देश के 20 फीसदी अत्यंत गरीब लोगों को आश्वस्त करता हूं कि उन्हें प्रत्येक वर्ष 72 हजार रुपये दिए जाएंगे। यह राशि परिवार की महिला के खाते में जमा कराई जाएगी। यह सच है, हम झूठ नहीं बोलते।"

उन्होंने लोगों से कांग्रेस उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने की अपील की ताकि 'भाषा, संस्कृति और असम के इतिहास पर आरएसएस के हमले' को रोका जा सके। राहुल कांग्रेस के मौजूदा सांसद गौरव गोगोई के लिए प्रचार कर रहे थे, जो कि कलियाबोर लोकसभा सीट से दूसरी बार सांसद बनने के लिए मैदान में हैं।

उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी ने सवाल पूछने शुरू कर दिए हैं कि पैसा कहां से आएगा। मैं आपको बताने जा रहा हूं कि पैसा कहां से आएगा। मोदी जी ने 30 हजार करोड़ रुपये भारतीय वायुसेना से लेकर अनिल अंबानी को दे दिए, हम वो पैसा लेकर देश के 20 फीसदी अत्यंत गरीब लोगों में बांटेंगे।"

पूर्वोत्तर में नागरिकता संशोधन विधेयक लागू करने के भाजपा सरकार के प्रयास को एक हमला करार देते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस नागरिकता विधेयक को लेकर अपने वादे पर कायम है। राहुल ने कहा, "नागरिकता संशोधन विधेयक यहां के मूल लोगों, संस्कृति और विचारों पर एक हमला है। हम इसके विरोध के दौरान पूर्वोत्तर के लोगों के साथ खड़े रहे और हमने सुनिश्चित किया कि राज्यसभा में यह विधेयक पारित न हो।"

भाजपा पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि मोदी ने दो करोड़ नौकरियों का आश्वासन दिया था जबकि देश बीते 45 वर्षो में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर से जूझ रहा है। राहुल ने कहा, "उन्होंने अच्छे दिन आएंगे का वादा किया था लेकिन अच्छे दिन चले गए। वे खुद को चौकीदार बोलते हैं लेकिन हम कहते हैं कि चौकीदार चोर है।"

यह भी पढ़ें :

तेज प्रताप को मिली जान से मारने की धमकी, इस शख्स ने दी चेतावनी

इन 50 खास बातों के कारण जगन मोहन रेड्डी को CM बनाना चाहती है आंध्र प्रदेश की जनता

उन्होंने कहा, "मोदीजी ने गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) लागू किया, जिससे देश भर के छोटे, मध्यम व्यापारी प्रभावित हुए। जिस क्षण हमारी सरकार आएगी, हम आसान व न्यूनतम जीएसटी लागू करेंगे।"

नीरव मोदी और अनिल अंबानी का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि उन्होंने देश के युवाओं के लिए रोजगार तो पैदा नहीं किया लेकिन गरीब लोगों के पैसे जरूर निकाल लिए। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा, "आरएसएस क्षेत्र के लोगों के इतिहास, संस्कृति और भाषा पर हमलावार है। भाजपा को हराकर और लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को वोट देकर ही इसे रोका जा सकता है।"

-आईएएनएस