नई दिल्लीः फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा भाजपा में शामिल हो गई हैं। जानकारों के मुताबिक जयाप्रदा उत्तर प्रदेश की रापुर लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार होंगी और सपा नेता आजम खां को चुनौती देंगी।

जयाप्रदा नहीं यह है असली नाम

3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश के राजाहमुंडरी जिले में जन्मी जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी है। लेकिन फिल्मों में आने से पहले ललिता रानी ने अपना नाम बदल कर जयाप्रदा रख लिया था। आपको बता दें कि जयाप्रदा अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म 'भूमिकोसम' के साथ की थी।

जयाप्रदा
जयाप्रदा

आपको जान कर हैरानी होगी की जयाप्रदा को इस फिल्म के लिए महज 10 रुपए बतौर फीस के तौर पर दिए गए थे। जयाप्रदा ने साल 1986 में श्रीकांत नहाटा के साथ शादी की थी। बता दें कि जयाप्रदा नहाटा की दूसरी पत्नी थीं।

अमर सिंह के साथ जुड़ चुका है नाम

अमर सिंह ही जयाप्रदा को समाजवादी पार्टी में लेकर आए थे। जिसके बाद से दोनों के रिश्तों को लेकर तरह-तरह की बातें की गई थी। हालांकि एक बार जयाप्रदा ने इन सभी अफवाहों के जवाब में कहा था कि अमर सिंह मेरे गॉडफादर हैं।

जयाप्रदा
जयाप्रदा

जयाप्रदा ने कहा कि अगर मैं अमर सिंह को राखी भी बांध दूं तो भी लोग हमारे बारे में अफवाह उड़ाना बंद नहीं करेंगे। यही नहीं जयाप्रदा ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां पर तेज से हमला करने और उनके जाली अश्लील फोटों फैलाना का भी आरोप लगाया था।

इसे भी पढ़ेंः

अमर सिंह के साथ रिश्ते पर जया ने तोड़ी चुप्पी, ऐसा है संबंध

बीजेपी में शामिल हुईं जया प्रदा, अब आजम खान से दो-दो हाथ की तैयारी

ऐसे हुई राजनीतिक करियर की शुरुआत

फिल्मों में आने के बाद जयाप्रदा ने साल 1994 में तेलुगू देशम पार्टी को ज्वाइन किया था। इसके बाद जयाप्रदा ने साल 2004 में समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की। हालांकि कुछ दिनों बाद ही विवाद के चलते उन्हें पार्टी से बाहर निकाल दिया गया। जिसके बाद जयाप्रदा ने 2014 में राष्ट्रीय लोकदल पार्टी में शामिल हुई और अब जयाप्रदा भाजपा में शामिल हो गई है।