राजस्थान में कांग्रेस को मिलेगी मजबूती, पार्टी में शामिल होगा भाजपा का पूर्व कद्दावर नेता

पू्र्व भाजपा नेता घनश्याम तिवाड़ी (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

जयपुर : राजस्थान के कद्दावर ब्राह्मण नेता घनश्याम तिवाड़ी मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि तिवाड़ी जयपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल होंगे। राहुल मंगलवार की शाम जयपुर के रामलीला मैदान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करने वाले हैं।

छह बार विधायक रहे घनश्याम तिवाड़ी भाजपा के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं। हालांकि वसुंधरा राजे से उनकी कभी नहीं बनी और 2017 में उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री राजे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

जून 2018 में तिवाड़ी भाजपा से अलग हो गए। तिवाड़ी ने दिसंबर 2018 का विधानसभा चुनाव अपनी भारत वाहिनी पार्टी के बैनर तले लड़ा। हालांकि इसमें वह जमानत भी नहीं बचा पाए।

यह भी पढ़ेें :

क्या यह चुनावी परंपरा दिलाएगी कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में जीत !

सचिन पायलट क्यों नहीं चाहते कि सीएम गहलोत के बेटे को मिले लोकसभा टिकट !

बता दें घनश्याम तिवाड़ी कभी राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े चेहरों में से एक थे। राज्य में भाजपा की सरकार (2003 से 2008) में वे शिक्षा मंत्री रहे। राजनीति में उन्होंने सफलतापूर्वक 45 साल बिताए हैं। 2013 विधानसभा में वे राजस्थान के सर्वाधिक मतों से जीतने वाले विधायक भी रहे थे। हालांकि इस चुनाव में वह अपनी जमानत भी नहीं बचा सके।

Advertisement
Back to Top