लखनऊ: शत्रुघ्न सिन्हा को भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा का टिकट नहीं दिया। खुद सिन्हा को भी ऐसी ही उम्मीद थी। अब बागी नेता पाला बदलेंगे और नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनकी लड़ाई में पत्नी पूनम सिन्हा भी साथ देंगी।

माना जा रहा है कि पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी के टिकट पर राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से चुनाव लड़ सकती हैं। पार्टी द्वारा टिकट काटने से शत्रुघ्न काफी नाराज हैं। उनकी सीट पटना साहिब अब रविशंकर प्रसाद को दे दिया गया है।

माना जा रहा है कि पूनम सिन्हा जल्दी ही समाजवादी पार्टी में शामिल होंगी और उन्हें लखनऊ सीट से लड़ाया जा सकता है।

हालांकि पूनम सिन्हा ने फिलहाल इसकी तस्दीक नहीं की है। वहीं उन्होंने इस तरह की संभावना से इनकार भी नहीं किया है। पूनम सिन्हा के मुताबिक 'मैं अभी इस मामले पर कुछ कह नहीं सकती। आप लोगों को जल्द इसके बारे में पता चल जायेगा.

कार्रवाई के डर से शत्रुघ्न सिन्हा के बदले सुर, PM मोदी को बताया ‘रियल एक्शन हीरो’

बीते दिनों ही शत्रुघ्न सिन्हा ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। जिसके बाद से ही कई तरह की अटकलें शुरू हो गई थी।

इससे पहले रविशंकर प्रसाद ने भी आज पटना साहिब से जीत का दावा करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा की आलोचना की। रविशंकर ने शत्रुघ्न के नरेंद्र मोदी और बीजेपी विरोधी बयानों को याद दिलाया।

पटना साहिब की बात करें तो यहां ज्यादातर शहरी आबादी है। शत्रुघ्न सिन्हा जिस जाति समुदाय से आते हैं उसी से रविशंकर प्रसाद भी आते हैं। लिहाजा रविशंकर के लिए बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतना अधिक मुश्किल नहीं बताया जा रहा है। वहीं पूनम सिन्हा के लिए राजनाथ सिंह को हराना आसान नहीं होगा।