कांग्रेस की 7वीं लिस्ट जारी, मुरादाबाद से राज बब्बर की जगह इस शायर को बनाया उम्मीदवार

कान्सेप्ट फोटो - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार देर रात 35 उम्मीदवारों की अपनी 7वीं लिस्ट जारी की। रेणुका चौधरी को तेलंगाना के खम्मम से जबकि शायर इमरान प्रतापगढ़ी को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से टिकट दिया गया है। मुरादाबाद से पहले उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर चुनाव लड़ने वाले थे, लेकिन वह फतेहपुर सीकरी से चुनाव मैदान में उतरना चाहते थे। पार्टी ने उनकी मांग मान ली है और इसी सूची में उन्हें फतेहपुर सीकरी से टिकट दिया है।

शायर इमरान प्रतापगढ़ी

वहीं कांग्रेस में हाल में शामिल हुई प्रीता हरित आगरा से चुनाव लड़ेंगी। बिजनौर से नसीमुद्दीन सिद्दकी को इंदिरा भाटी की जगह उतारा है। पार्टी ने जम्मू कश्मीर की श्रीनगर सीट अपने सहयोगी दल नेकां के लिए छोड़ी है।

इसे भी पढ़ें :

प्रियंका ने बीजेपी के घर में लगाई सेंध, महेंद्रनाथ पांडे की बहू कांग्रेस में होगी शामिल


सपा से मिर्जापुर के सांसद रहे बाल कुमार पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा व ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की।

आपको बता दें कि इमरान प्रतापगढ़ी अपने व्यंग और आक्रामक शैली में कटाक्षपूर्ण शायरी के लिए फायर ब्रांड के नाम से चर्चित है। इन दिनों सोशल मीडिया पर इमरान प्रतापगढ़ी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के चौकीदार वाले बयान पर तंज कसा है।

Advertisement
Back to Top